केडी हास्पीटल में मानसिक रोगियों की साप्‍ताहिक OPD Fees माफ

मथुरा। मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल और केडीएच Polyclinic के मानसिक रोग विभाग में World Mental Health Day पर आज कई कार्यक्रम हुए। इसके तहत केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में मरीज और उनके परिजनों के लिए मानसिक रोगों से संबंधित चित्रकला एवं रंगोली प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर जारी ‘बदलते सामाजिक परिदृश्य में युवाओं का मानसिक स्वास्थ्य‘ की थीम को देखते हुए आरके एजुकेशन हब ने कृष्णानगर स्थित केडी पाॅलीक्लीनिक में इस सप्ताह 10 से लेकर 17 अक्टूबर तक 16 से 25 साल तक की उम्र के युवाओं को OPD Fees के बिना निशुल्क परामर्श दिये जाने का निर्णय भी लिया गया।

केडी हास्पीटल पाॅलीक्लीनिक एवं मल्टी स्पेशियेलिटी हास्पीटल में विश्व मानसिक आरोग्य स्वास्थ्य दिवस पर OPD Fees  माफ

आरके एजुकेशन हब के प्रबंधन ने घोषणा की कि 16 से 25 साल के मानसिक रोगी सभी युवाओं के लिए 10 से 17 अक्टूबर तक ओपीडी फीस में मिलेगी छूट

केडी हास्पीटल Polyclinic की ओपीडी में मौजूद डा. गौरव सिंह ने बताया कि मानसिक रोगों का प्रमुख कारण तनावपूर्ण जीवन शैली है। आज के दौर में हर कोई तनाव में जीने को विवश है। तनाव भी विभिन्न कारणों से पैदा हो रहे हैं। इस लिए तनाव पैदा करने वाले कारणों को दूर करने की महती आवश्यकता है। मनो विशेषज्ञ डा. गौरव सिंह ने बताया कि युवा मानसिक रोगी मरीजों के साथ व्याख्यानमाला आयोजित की। इस दौरान प्रबंधन की ओर से घोषणा की कि 16 से 25 साल के सभी युवाओं के लिए 10 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक ओपीडी फीस में छूट रहेगी। इस दौरान युवा कृष्णानगर स्थित केडी हास्पीटल पाॅलीक्लीनिक पर आकर उनसे सलाह ले सकते हैं। वे तनावपूर्ण जीवन से मुक्ति पा सकते हैं। पर शर्त ये है कि उनकी सलाह को गंभीरता से लेने की आवश्यकता होगी।

ओपीडी फीस में छूट को फायदा लें युवा मानसिक रोगी-डा. रामकिशोर अग्रवाल
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि मानसिक रोग अपने आप में काफी जटिल रोग होते हैं। इससे मरीज की हालत दिमागी तौर पर असंतुलित रहने से उसे काफी परेशानी का सामना करना पडता है। ऐसे में केडी हास्पीटल Polyclinic में विश्व मानसिक आरोग्य दिवस पर ओपीडी फीस में दी गई माफी का फायदा युवाओं को उठाना चाहिए। वे पाॅलीक्लीनिक में आकर डा. गौरव सिंह से परामर्श ले सकते हैं। साथ ही अपनी परेशानी को चिकित्सक को बताकर लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »