ब्रजवासियों को KD हाॅस्पिटल ने दी Neurosurgeon की सौगात

मथुरा। अब ब्रजवासियों को मस्तिष्क की तरह-तरह की बीमारियों के उपचार और सर्जरी के लिए महानगरों की तरफ भागने की जरूरत नहीं होगी। ब्रज मण्डल में सेवाभाव का पर्याय बन चुके KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर प्रबंधन ने विशेषज्ञ Neurosurgeon डाॅ. मिलेश नागर की नियुक्ति कर मरीजों का कम से कम दर पर उपचार और सर्जरी करने का निश्चय किया है।

देखा जाए तो अभी तक ब्रजवासियों के विभिन्न प्रकार के मस्तिष्क रोगों के उपचार और सर्जरी की व्यवस्थाएं मथुरा में थीं जरूर लेकिन इतनी महंगी थीं कि आम आदमी उपचार नहीं करा पाता था। ब्रजवासियों की इसी समस्या को देखते हुए KD हॉस्पिटल प्रबंधन ने विशेषज्ञ न्यूरो सर्जन डाॅ. मिलेश नागर (एमबीबीएस, एमएस, जनरल सर्जरी गोल्डमेडलिस्ट, एमसीएच न्यूरो सर्जरी) की नियुक्ति की है।

अब KD हॉस्पिटल के न्यूरो विभाग में विभिन्न प्रकार की सिर की चोट, ट्यूमर, दिमाग में खून जमना, सिरदर्द, मिर्गी, स्ट्रोक, माइग्रेन, वर्टिगो, पैरालाइसिस, न्यूरोपैथी, ब्रेन हैमरेज, डिमेंसिया, दिमागी बुखार, स्पोंडलाइसिस, अल्जाइमर जैसे रोगों का उपचार और सर्जरी मामूली दरों पर हो सकेगी। देखा जाए तो KD हॉस्पिटल में हर तरह के रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों, कुशल टेक्नीशियनों की टीम के साथ ही आधुनिक उपकरणों के कारण मरीज की सुविधाजनक तरीके से हर तरह की सर्जरी सम्भव है।

आर के एजुकेशन हब के चेयरमैन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर ब्रजवासियों को सस्ता और सुलभ उपचार मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने ब्रजवासियों का आह्वान किया कि किसी भी तरह की मस्तिष्क संबंधी समस्या के लिए KD हॉस्पिटल के न्यूरो विभाग से सम्पर्क कर सकते हैं। KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर 24 घण्टे सेवाभाव को तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »