वृन्दावन कुम्भ में KD डेंटल हॉस्पिटल व प्रयास ने लगाया शिविर

मथुरा। ब्राह्मण सेवा संघ के निःशुल्क दंत परीक्षण एवं उपचार शिविर में के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल तथा प्रयास संस्था के संयुक्त प्रयासों से मंगलवार, 23 मार्च को वृन्दावन के कुम्भ मेले में देवराहा बाबा मार्ग गरुणजी की मूर्ति के पास दो सौ से अधिक श्रद्धालुओं के दांतों का परीक्षण कर 50 से अधिक श्रद्धालुओं का उपचार किया गया।

के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ. मनेष कुमार लाहौरी ने बताया कि मंगलवार 23 मार्च को वृन्दावन के कुम्भ मेले में देवराहा बाबा मार्ग गरुणजी की मूर्ति के पास ब्राह्मण सेवा संघ द्वारा एक निःशुल्क दंत परीक्षण एवं उपचार शिविर लगाया गया। इस शिविर में के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के विशेषज्ञ दंत चिकित्सकों ने सेवाएं दीं। शिविर में विशेषज्ञ दंत चिकित्सकों ने 200 से अधिक श्रद्धालुओं के दांतों का परीक्षण कर 50 से अधिक लोगों का मौके पर ही उपचार किया। डॉ. लाहौरी का कहना है कि इस शिविर में श्रद्धालुओं की जांच और उपचार के साथ ही उन्हें के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल द्वारा दवाएं, टूथपेस्ट तथा ब्रश निःशुल्क वितरित किए गए।

प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापड़िया ने बताया कि शिविर सुबह 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक लगाया गया। इस शिविर में देश के कोने-कोने से आए दो सौ से अधिक श्रद्धालुओं के दांतों की जांच और उपचार किया गया। श्रद्धालुओं का उपचार के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल की वातानुकूलित सर्वसुविधायुक्त बस में किया गया। शिविर में डॉ. अनुज गौड़, डॉ. मनीष भल्ला, प्रयास संस्था के अभय वशिष्ठ आदि का सहयोग रहा।

गौरतलब है कि आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल के निर्देश पर इन दिनों के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल की वातानुकूलित सर्वसुविधायुक्त बस द्वारा गांव-गांव पहुंच कर ग्रामीणों तथा अन्य दंत पीड़ितों की जांच और उपचार किया जा रहा है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *