केडी डेंटल कालेज ने Prosthodentist Day पर दी फीस में छूट

मथुरा। केडी डेंटल कालेज एंड हास्पीटल में इंडियन प्रोस्थो डान्टिक सोसायटी की स्थापना के उपलक्ष में बीते दिवस Prosthodentist Day हर्षाेल्लास से मनाया गया। Prosthodentist Day कार्यक्रम का उद्घाटन डीन डा. मनेश लाहोरी ने मां सरस्वती के समक्ष दी प्रज्ज्वलित कर किया। डीन डा. मनेश लाहोरी ने कहा कि छात्र-छात्राओं को ऐसी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करते रहना चाहिए। इससे इनमें टीम भावना का विकास होगा। इस दौरान केडी डेंटल कालेज में दांतों की परेशानियों के बारे में जनजागरुकता फैलाने को दो दिवसीय कैम्प आयोजित हुआ। साथ ही छात्र-छात्राओं के बीच कई प्रतियोगिताएं भी हुईं। इनके परिणाम घोषित कर छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-कम्पटीशन पैदा करते है टीम भावना

केडी डेंटल कालेज एंड हास्पीटल के डीन डा. मनेश लाहोरी ने बताया कि प्रोस्थो डान्टिक सोसायटी की स्थापना के उपलक्ष में केडी डेंटल कालेज में दांतों की परेशानियों के बारे में जनजागरुकता फैलाने को आयोजित दो दिवसीय कैम्प में इम्प्लांट करने पर 50 फीसदी रियायत दी गई। इस दौरान बडी संख्या में आस-पास के गांवों से मरीज पहुंचे। 22 जनवरी को टीथ अरेंजमेंट कम्पटीशन के साथ दिन की शुरुआत हुई। जिसमें अंडर ग्रेजुएट छात्र सूरज भान प्रथम, पोस्ट ग्रेजुएट में डा. सौरभ प्रथम स्थान पर आए। सोप कारविंग में अंडर ग्रेजुएट में सूरजभान प्रथम रहा। अनिका और पीयुष रावत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके बाद ग्राफिटी कम्पटीशन में बीडीएस द्वितीय वर्ष प्रथम स्थान पर रहा। जबकि इन्र्टन्स द्वितीय स्थान पर रहा।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि केडी डेंटल कालेज में आयोजित होने वाले कम्पटीशन छात्र-छात्राओं में टीम भावना का विकास कर रहे हैं। इसी उद्देश्य से ये कम्पटीशन आयोजित कराए जाते हैं। छात्र-छात्राओं को इनमें खुशी से प्रतिभाग करना चाहिए। इस अवसर पर डा. सिद्धार्थ चन्द्रा, डा. राहुल नागरथ, डा. सिद्धार्थ सिसौंदिया व अन्य डाॅक्टर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »