एत्मादपुर Toll plaza पर कठेरिया व टोल कर्मियों में मारपीट, मुकद्दमा दर्ज

आगरा। आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र में इनररिंग रोड के Toll plaza पर आज शनिवार सुबह डॉ. रामशंकर Katheria व टोलकर्मियों में विवाद हो गया जो मारपीट और एफआईआर तक बढ़ गया। Katheria इटावा के सांसद व एससी आयोग के अध्यक्ष हैं जिनके सुरक्षाकर्मी और समर्थकों के काफिले की गाड़ियां एक साथ निकालने को लेकर Toll plaza कर्मियों से विवाद हो गया।

See Video 

इस पर सुरक्षाकर्मियों ने टोल कर्मियों को लाठी-डंडे से पीटा। आरोप है कि सांसद ने भी मारपीट की। उनके सुरक्षा कर्मी ने फायरिंग भी की। सूचना पर आधे घंटे बाद पुलिस पहुंची। टोल शिफ्ट इंचार्ज अनुपम सिंह की तहरीर पर सांसद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया शनिवार तड़के 3:54 बजे दिल्ली से इटावा जा रहे थे। उनके साथ पांच कारें और एक बस में समर्थक थे। गांव रहनकलां स्थित इनररिंग रोड टोल प्लाजा पर समर्थकों का टोल कर्मियों से विवाद हो गया।

सुरक्षा कर्मियों ने की फायरिंग
उस समय टोल शिफ्ट इंचार्ज सैय्यद नाजिम थे। उनके समर्थक और सुरक्षाकर्मियों ने सैय्यद नाजिम को पकड़ लिया। उनकी लाठी और डंडे से पिटाई की। कर्मचारी राजेश और अनुपम बचाने पहुंचे तो उनको पीटा। सांसद के एक सुरक्षाकर्मी ने फायरिंग कर दी।

इससे कर्मचारी जान बचाकर भागे। आरोप है कि सांसद ने भी कर्मचारियों को पीटा। इसके बाद सांसद का काफिला इटावा के लिए रवाना हो गया। टोलकर्मियों की सूचना पर पुलिस पहुंच गई।

बाद में एसपीआरए रवि कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना जानकारी ली। शिफ्ट इंचार्ज अनुपम सिंह (निवासी पृथ्वीपुर, थाना हंडिया, प्रयागराज) की तहरीर पर सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि रहनकलां मामले में टोल कर्मियों की तहरीर के आधार पर बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी, आर्म्स एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घायलों का मेडिकल कराया गया है। वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है, जो भी लोग घटना में शामिल होंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सांसद डॉ रामशंकर Katheria ने कहा कि लाठी-डंडे से लैस चार-पांच लोगों ने मेरी गाड़ी रोक ली थी। सुरक्षाकर्मियों और इन लोगों के बीच कहासुनी हो रही थी। शोर सुनकर मैं भी अपनी गाड़ी से उतरकर आ गया। इस बीच कुछ लोगों ने मुझे भी घेरने की कोशिश की। उनके हाथ में डंडे और फावड़े थे। इस पर मेरे बचाव में सुरक्षाकर्मी ने हवाई फायर किया।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *