Kashmir: शहीद जवान औरंगजेब के सम्‍मान में लोगों ने लगाए नारे

जम्‍मू। Kashmir में भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब का पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर करीब एक बजे पुंछ में उनके गांव सलानी पहुंचा। इस दौरान हजारों लोगों की भीड़ औरंगजेब के अंतिम दर्शनों में गांव में उमड़ आई और लोगों की आंखें नम दिखी। गांव में हर कोई गमजदा दिखा। अंतिम दर्शन के दौरान शहीद जवान के सम्‍मान में ‘शहीद औरंगजेब अमर रहें’ के लोगों ने नारे लगाए। कुछ देर बाद थोड़ी देर में शहीद के शहीद जवान को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इस दौरान सेना के अफसर और जवान भी अपने इस साथी को अंतिम विदाई लेने के लिए यहां पहुंचे है।

इससे पहले सेना के अफसरों ने उनके पिता मोहम्मद हनीफ से मुलाकात की। देश के लिए अपने बेटे को गंवा चुके मोहम्मद हनीफ के इरादे अब भी कमजोर नहीं पड़े हैं। वह अब भी कह रहे हैं कि घाटी के लिए आतंक घातक है। वह घाटी में मौजूद आतंकवाद के लिए वहां के नेताओं को जिम्मेदार मानते हैं। उन्‍होंने सेना के अफसरों कहा, सेना को अब कश्मीर से आतंकवाद को उखाड़कर फेंकना होगा। उन्होंने कहा, घाटी में नेता सत्ता के लिए जवानों को मरवा रहे हैं लेकिन अब आतंकवाद के खिलाफ सख्त रुख दिखाना होगा। उन्होंने कहा मुझे सिर्फ अपने बेटे को खोने का दर्द नहीं है। ये सिर्फ मेरे परिवार का दुख नहीं है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और शीर्ष सैन्‍य अधिकारियों ने देश की खातिर Kashmir में औरंगजेब के सर्वोच्‍च बलिदान के लिए सैल्‍यूट किया साथ ही उनके परिवार के साथ संवेदना व्‍यक्‍त की।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »