कश्मीर: सेना ने पिछले 24 घंटों में मार गिराए पांच आतंकवादी

श्रीनगर। भारतीय सेना आतंकियों को नेश्तनाबूद करने में जुटी हुई है। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित तंगधार में आतंकी घुसपैठ को सुरक्षाबलों द्वारा रविवार को नाकाम किया गया था। सेना ने सोमवार को तीन और आतंकियों को मार गिराया। पिछले 24 घंटों में कुल पांच आतंकी मारे जा चुके हैं। मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी शहीद हो गया है। आसपास के क्षेत्र में आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
गौरतलब है कि आतंकियों का एक दल रविवार रात कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एलओसी के रास्ते घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान सेना के जवानों ने संदिग्ध हरकत देखकर आतंकियों को ललकारा, जिसके बाद घुसपैठियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस फायरिंग में सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया जबकि तीन अन्य वहां से फरार हो गए।
सेना चला रही है सर्च ऑपरेशन
सेना ने तत्काल नियंत्रण रेखा और सीमा पर घुसपैठ की आशंका का अलर्ट जारी करते हुए तंगधार सेक्टर के अलग-अलग इलाकों में गहन तलाशी शुरू कर दी थी। बता दें कि रविवार को ही सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक मोस्ट वॉन्टेड आतंकी को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। सेना को खुफिया इनपुट के जरिये त्राल में जैश आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »