करवा चौथ: अब पति भी करवा रहे हैं अपना मेकओवर

करवा चौथ का मौका है तो महिलाओं के लिए सजना-संवरना बनता है लेकिन अब पुरुष भी कुछ कम नहीं हैं।
सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाने वाली करवा चौथ की तस्वीरों में अच्छा दिखने के लिए पुरुष भी अपना मेकओवर करवा रहे हैं।
अभी तक करवा चौथ पर सिर्फ लेडीज ब्यूटी पार्लर्स में ही भीड़ नजर आती थी। कई दिन पहले से कंप्लीट ब्यूटी पैकेज के लिए बुकिंग होने लगती थीं और एक-दो दिन पहले तो शहरभर के ब्यूटी पार्लर में बड़ी मशक्कत के साथ ही कहीं टाइम स्लॉट मिल पाता था लेकिन अब यह हाल सिर्फ ब्यूटी पार्लर्स का नहीं बल्कि जेंट्स सलून का भी है और इस बदलाव की बड़ी वजह के रूप में सामने आ रहा है सोशल मीडिया का बढ़ता क्रेज।
सलून में ग्रूमिंग करवा रहे यंग हसबेंड
बात जब सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने की हो तो सगाई के बाद से लेकर हनीमून तक आज के यंग कपल्स अपना वक्त बिल्कुल बर्बाद नहीं करते। ऐसे में पहला करवा चौथ तो उनके लिए किसी बिग डील की तरह होता है। परफेक्‍ट दिखने का प्रेशर सिर्फ महिलाओं पर नहीं बल्कि उनके पतियों पर भी होता है। और इस बात का सबूत हैं दिल्ली-एनसीआर के मेन्स सलॉन्स जहां ग्रूमिंग के लिए यंग हसबेंड की भीड़ उमड़ रही है। इनमें भी बड़ी संख्या उन न्यूली मैरिड पुरुषों की है। न्यूली मैरिड पुरुष बड़ी संख्या में करवा चौथ की पर्फेक्ट पिक्चर के लिए ग्रूमिंग सेशंस की बुकिंग करा रहे हैं। यही वजह है कि कई सलून्स पुरुषों के लिए भी स्पेशल पैकेज ऑफर कर रहे हैं।
एक सप्ताह पहले ही पुरुषों ने करवाई बुकिंग
एनसीआर में मौजूद सलून ओनर्स के अनुसार इस साल पिछले साल की तुलना में ग्रूमिंग सेशंस के लिए आने वाले पुरुषों की संख्या में करीब 40 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले साल तक करवा चौथ के एक दिन पहले या करवा चौथ के दिन ही ज्यादातर बुकिंग्स आती थीं। उसमें भी पुरुष बस क्विक ट्रिमिंग और हेयर कट लेते थे जबकि इस साल हमारे पास करवा चौथ से एक सप्ताह पहले ही 30 पर्सेंट तक बुकिंग एडवांस में आ चुकी थीं और हमारे पास अब तक के लिए और अपॉइंटमेंट्स के लिए कॉल्स आ रही हैं। ये खासतौर पर पुरुषों के कंप्लीट ग्रूमिंग सेशंस के लिए हैं।
मेन्स बुकिंग में हुई 40 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी
एक अन्‍य मेन्स सलून के ओनर का कहना है कि पिछले साल तक हमारे पास करवा चौथ से दो-तीन दिन पहले ही बुकिंग और अपॉइंटमेंट्स की कॉल आती थी जबकि इस साल जेंट्स बुकिंग में 40 प्रतिशत तक वृद्धि हुई है। हमारे रेग्युलर कस्टमर्स डिमांड कर रहे हैं कि हमें करवा चौथ के दिन के लिए शार्प लुक चाहिए ताकि उस दिन की पिक्चर में परफेक्‍ट दिख सकें। इस साल हमने ट्रायल बेसिस पर कई तरह के पैकेज अपने मेल कस्टमर्स के लिए तैयार किए हैं। इनमें से कुछ पिछले साल की डिमांड के आधार पर तैयार किए गए हैं। इन सभी पैकेज को लेकर हमें मिलने वाला रिस्पॉन्स बहुत अच्छा है और करवा चौथ के एक सप्ताह पहले से ही हमारे सलून में बुकिंग्स फुल हैं।
पत्नी के लिए मुझे भी बेस्ट दिखना होगा
ऐसे पतियों का मानना है कि उन पर करवा चौथ का ज्यादा प्रेशर है क्योंकि पत्नी उस दिन बेस्ट दिखने वाली है तो उन्‍हें भी उससे मैच करना होगा।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »