कांग्रेस के 10 उम्मीदवारों की सूची जारी, शिवगंगा से लड़ेंगे Karti Chidambaram

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। लिस्ट में जो चौंकाने वाला नाम है वो है तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से Karti Chidambaram

बिहार की कटिहार सीट से तारिक अनवर को मौका दिया गया है। तारिक ने बीते साल अक्तूबर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामा था। उन्हें इसका इनाम दिया गया है। बंगलूरू दक्षिण से बीके हरिप्रसाद मैदान में होंगे। वहीं महाराष्ट्र की चंद्रपुर सीट पर सुरेश धानोरकर ताल ठोकेंगे।

शिवगंगा से टिकट हासिल करने वाले कार्ति चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता, पी चिदंबरम के बेटे हैं। कार्ति पर सीबीआई और ईडी के कई मामले चल रहे हैं। बीते साल उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में लंदन से चेन्नई वापस लौटने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने राहुल गांधी की रैली से पहले बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। उन्हें भी इसके बदले टिकट से नवाजा गया है। उनकी मां माधुरी सिंह पूर्णिया से दो बार कांग्रेस टिकट पर सांसद बन चुकी है।

पप्पू सिंह ने फरवरी में भाजपा छोड़ दी थी। पप्पू सिंह भाजपा के टिकट से 2004 और 2009 में पूर्णिया से सांसद रह चुके हैं। वह कांग्रेस पार्टी से भी दो बार चुनाव मैदान में उतर चुके हैं, हालांकि दोनों बार उनकी हार हो गई थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »