कर्नाटक का नाटक वापस, सरकार से 2 निर्दलीय MLAs ने समर्थन वापस लिया

सरकार से समर्थन वापस लेने वाले MLAs के नाम एच नागेश और आर शंकर हैं

बेंगलुरु। कर्नाटक में सियासी ‘नाटक’ के तहत सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडी (एस) सरकार से दो निर्दलीय MLAs ने अपना समर्थन वापस ले लिया है। यह एचडी कुमारस्वामी सरकार के लिए झटका माना जा रहा है। सरकार से समर्थन वापस लेने वाले MLAs के नाम एच नागेश और आर शंकर हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस बीच कांग्रेस के कुछ MLAs ने मुंबई में कथित रूप से भाजपा नेताओं से मुलाकात की है, वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को गुरुग्राम में अपने विधायकों के साथ बैठक की। कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिराने के लिए उसके MLAs को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

विधायक एच नागेश ने कहा, ‘राज्य में अच्छी एवं स्थाई सरकार के लिए मैंने अपना समर्थन दिया था लेकिन यह सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। गठबंधन के साथियों के बीच कोई तालमेल नहीं है। इसलिए मैंने स्थाई सरकार के गठन के लिए भाजपा के साथ जाने का फैसला किया है।’

निर्दलीय विधायक आर शंकर ने कहा, ‘आज मकर संक्रांति है। आज के दिन हम सरकार में बदलाव चाहते हैं। सरकार सक्षम होनी चाहिए। मैं कर्नाटक सरकार से समर्थन वापस ले रहा हूं।’ इस बीच कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह सरकार गिराने के लिए उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने कहा है कि दो MLAs के समर्थन वापस लेने के बाद भी उसकी सरकार को अभी कोई खतरा नहीं है।

-Legend news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »