15 करोड़ वाले बयान पर Waris Pathan को नोट‍िस

बेंगलुरु। बेंगलुरु। ‘हम 15 करोड़ ‘ वाले बयान का पर Waris Pathan को कर्नाटक पुलिस ने नोटिस भेजकर 29 फरवरी को पेश होने का आदेश द‍िया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता Waris Pathan के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने नोटिस जारी कर दिया है। कर्नाटक के कालाबुरागी के पुलिस कमीश्नर एम एन नागराज ने कहा है कि हमने AIMIM नेता वारिस पठान के बयान को लेकर नोटिस जारी कर दिया है। इसमें उन्हें 29 फरवरी को जांच अधिकारी के सामने हाजिर होने और अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

एआइएमआइएम के नेता Waris Pathan ने पिछले दिनों सीएए के विरोध में आयोजित एक रैली में कहा था कि 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था। इस वीडियो में कहते नजर आ रहे थे, ‘हमें साथ चलना होगा। हमें आजादी लेनी होगी, जो चीजें मांगने से नहीं मिलतीं, वह छीनकर लेनी होती हैं, याद रखिए…(हम) 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं।’

हालांकि अपने बयान पर उन्होंने माफी भी मांगी थी। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मेरे बयान को एक राजनीतिक साजिश के कारण मुझे और मेरी पार्टी को बदनाम करने के लिए निशाना बनाया गया है। मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी को मेरे बयान से चोट पहुंची हैं, तो मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं और उसके लिए माफी मांगता हूं।

इस विवादित बयान को लेकर नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। संवाददाताओं से बात करते हुए, एआईएमआईएम महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख और औरंगाबाद से सांसद इम्तियाज जलील ने कहा था कि हमारी पार्टी वारिस पठान द्वारा दिए गए बयान का समर्थन नहीं करती हैं। पार्टी उनके इस बयान को लेकर उनसे जवाब मांगेगी।

ओवैसी ने लगाई बयान देने पर रोक

एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पठान के बयान पर नाराजगी जताते हुए उन्हें फटकार लगाई थी। भड़काऊ बयान पर पार्टी की किरकिरी के बाद ओवैसी ने पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगाई है। उन्हें सार्वजनिक तौर पर कोई बयान देने से रोक दिया गया है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »