कर्नाटक चुनाव: मोदी ने राहुल के स्‍वयं को पीएम उम्‍मीदवार घोषित करने का मजाक उड़ाया

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस के साथ ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर बेहद तीखा हमला बोला। पीएम पद की दावेदारी वाले बयान को लेकर मोदी ने ‘खाली बाल्टी और टैंकर’ के उदाहरण के जरिए राहुल पर सीधा अटैक किया और उन्हें ‘बाल्टी वाला दबंग’ बता डाला।
बंगारपेट में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस 6 बीमारियों से ग्रसित है और पार्टी जहां जाती है, इन 6 बीमारियों को वायरल कर हर जगह फैला देती है।
उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी पर भी हमला बोला।
‘खाली बाल्टी, पानी के टैंकर’ से राहुल पर अटैक
मोदी ने पीएम पद की दावेदारी को राहुल गांधी का अहंकार बताया और पानी के लिए लोगों की लगने वाली लाइन और एक शख्स की दबंगई के उदाहरण के जरिए इस पर कटाक्ष किया।
मोदी ने कहा, ‘जिस गांव में पानी की किल्लत होती है और गांव को पता चलता है कि मंगलवार को तीन बजे पानी का टैंकर आने वाला है, तो गांव के भोले-भाले लोग सुबह से अपनी बाल्टी रख देते हैं। सारे गांव वाले एक कतार में अपनी बाल्टी लगा देते हैं। तीन बजे टैंकर आएगा, इसका इंतजार करते हैं। लोग इतने ईमानदार होते हैं कि अपने घर चले जाते हैं। कोई बाल्टी को नहीं छूता। गांव का जो दबंग और सिरफिरा होता है। कानून और लोकतंत्र और नियमों को नहीं मानता है। वह तीन बजे ठीक पहुंच जाता है। छाती निकालकर आता है और बाकियों की बाल्टी को दूर करके अपनी बाल्टी रख देता है।’
मोदी ने आगे कहा, ‘कल कर्नाटक में हिंदुस्तान की राजनीति में ऐसा ही हुआ। अचानक एक आ गया। उसने घोषित कर दिया। बाकी कतार को जो होगा सो होगा। बाकी गठबंधन का जो होगा, सो होगा। सीनियर नेता पड़े हैं, तो पड़े हैं। उसने आकर अपनी बाल्टी रख दी कि मैं प्रधानमंत्री बन जाऊंगा। आप मुझे बताएं कि इस प्रकार से स्वयं को पीएम घोषित करना इस बात का सबूत नहीं है कि क्या उनका अहंकार सातवें आसमान पर है। नामदार का अहंकार सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। अहंकारी नामदार का खुद को पीएम घोषित करना ये कांग्रेस की आतंरिक लोकशाही की पोल खोलता है।’
पीएम ने गिनाईं कांग्रेस की 6 बीमरियां
कांग्रेस की 6 बीमारियों को गिनाते हुए पीएम ने कहा कि 6 सी कर्नाटक के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं- स्वयं में कांग्रेस कल्चर, सांप्रदायिकता (कम्युनलिज्म), जातिवाद (कास्टिज्म ), अपराध (क्राइम), भ्रष्टाचार (करप्शन), ठेकेदारी (कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम)। उन्होंने कहा कि जनता ने भाई-भतीजावाद का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया है, यही कांग्रेस की सोच है।
राहुल पर किया करारा हमला
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बिना नाम लेते हुए हमला करते हुए कहा कि पार्टी को, वरिष्ठ नेताओं को किनारे करके एक नेता ने स्वयं को प्रधानमंत्री घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि यह अहंकार सातवें आसमान पर पहुंचा है, इसका सबूत है। उन्होंने सवाल किया कि जिस नामदार को गठबंधन से लेना-देना न हो, पार्टी के आंतरिक लोकपाल की फिक्र न हो, जो खुद को 2019 का प्रधानमंत्री घोषित कर दे, ऐसे नामदार को क्या देश की जनता स्वीकर करेगी।
राज्य के कांग्रेस नेताओं पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि अलग राज्यों में बैठे दरबारियों का काम दिल्ली के नामदारों की जयकार करना, जनता से वफादार नहीं, दिल्ली के नामदारों से वफादार हैं। उन्होंने पूर्व की यूपीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पीएम भले ही मनमोहन सिंह थे, रिमोट कंट्रोल 10 जनपथ पर था। उन्होंने कहा, ‘चार साल से हमारी सरकार है। हमारा रिमोट कंट्रोल सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी। यही मेरा हाई कमान है।’
उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘इन्हें गरीबों का दुख समझ नहीं आता है। जब आज हम टॉइलट बनवा रहे हैं तो कहते हैं कि मोदी तो अमीरों के लिए काम करता है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि जिस गांव में पानी की किल्लत होती है और गांव को पता चलता है कि मंगलवार को दोपहर 3 बजे पानी का टैंकर आएगा तो गांव के लोग टैंकर की जगह पर जाकर बाल्टी रख देते हैं लेकिन कोई गुंडा आकर लाइन तोड़ देता है।
उन्होंने कांग्रेस पर एक बार फिर दलितों के लिए नहीं, डील के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने संसद सत्र न चलने देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर हमला किया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »