कर्नाटक: कांग्रेस विधायक सिद्धू नयम गौड़ा की सड़क हादसे में मौत

बेंगलुरु। कर्नाटक के कांग्रेस विधायक सिद्धू नयम गौड़ा की सोमवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू गोवा से कर्नाटक की ओर कार से जा रहे थे, इसी दौरान उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 69 वर्षीय सिद्धू कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे और हाल ही में जामखंडी सीट से निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे थे।
जानकारी के मुताबिक वह अपनी कार से बागलकोट (कर्नाटक) स्थित अपने घर के लिए निकले थे, रास्ते में ही किसी ट्रक ने तुलसीगिरी के पास उनकी कार को टक्कर मार दी।
हाल ही में हुए चुनावों में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार श्रीकांत सुब्बाराव कुलकर्णी को 2,500 वोटों से हराया था और एक बार फिर से विधायक बने थे।
कांग्रेस विधायकों की संख्या घटी
गौरतलब है कि सिद्धू की मौत के बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 77 हो गई है। इससे पहले कर्नाटक की 224 सीटों में से 222 के चुनाव परिणाम आए थे। दो सीटों पर चुनाव ना होने, एचडी कुमारस्वामी के इस्तीफा देने और अब सिद्धू की आकस्मिक मृत्यु के बाद कर्नाटक में कुल चार सीटें खाली हो गई हैं।
बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस की 78 (अब 77) जेडीएस की 37 और बीएसपी की एक सीट की बदौलत जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने हैं और सबसे ज्यादा 104 सीटों वाली बीजेपी विपक्ष में है। ऐसे में आने वाले समय में होने वाले उपचुनावों में समीकरण बदल भी सकते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »