कर्नाटक कांग्रेस के विधायक Anand Singh का इस्तीफा

बेल्लारी। कर्नाटक के बेल्लारी जिले के विजयनगर से कांग्रेस विधायक Anand Singh ने अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। Anand Singh ने विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। उनके इस्तीफे ने एक बार उन अटकलों को बल देने का काम किया है कि पार्टी के अंदर बगावत फिर से शुरू हो गई।

माना जा रहा है कि दूसरे विधायक भी उनके नक्शेकदम पर चल सकते हैं। यह कदम ऐसे समय पर लिया गया है जब राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका में हैं और वह आठ जुलाई को राज्य वापस आएंगे। सिंह को विधानसभा में मंत्री पद की उम्मीद थी।

पिछले साल कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। हालांकि दो बार कैबिनेट गठन के बावजूद उनके हाथ खाली ही रहे। सिंह कुछ महीने पहले चर्चा में तब आए थे जब उनकी साथी विधायक कांपली गणेश ने रिसॉर्ट में पिटाई कर दी थी। यहां सभी कांग्रेस विधायकों को भाजपा में जाने से रोकने के लिए ठहराया गया था।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा साफ कर चुके हैं कि उन्हें भाजपा नेतृत्व ने ऑपरेशन लोटस में शामिल न होने का निर्देश दिया है क्योंकि उनका मानना है कि गठबंधन सरकार खुद ही गिर जाएगी। वहीं सिंह का इस्तीफा देना सवाल खड़ा करता है कि क्या ऑपरेशन लोटस अभी भी जारी है। 12 जुलाई से राज्य के विधानसभा सत्र की शुरूआत हो रही है।

कर्नाटक मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने विधायक के इस्तीफे को लेकर कहा, ‘निश्चित तौर पर, यह मेरे लिए थोड़ा चौंकाने वाला है। मैं उनका पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन ढूंढ नहीं पाया हूं। मुझे अध्यक्ष से मिलकर देखना होगा की यह सही है या नहीं।’

सिंह ने कहा, ‘हां, मैंने इस्तीफा दे दिया है। मैंने आज सुबह इस्तीफा दिया।’ यह बताए जाने पर कि विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है, सिंह ने कहा, ‘क्या ऐसा है? तो मैं फिर से इस्तीफा दूंगा।’ वहीं अध्यक्ष ने इस्तीफा मिलने से इनकार किया है। कुमार ने कहा, ‘मुझे कोई इस्तीफा नहीं मिला है। किसी ने इस्तीफा देने के लिए मुझसे संपर्क नहीं किया है।’

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »