कर्नाटक: बीजेपी विधायक ने थाने के सामने खुद को लगाई आग

शिवमोगा। अवैध बालू खनन से जुड़े विवाद में पुलिस स्टेशन के सामने खुदकुशी की कोशिश करने वाले कर्नाटक के बीजेपी विधायक जी शेखर अस्पताल में भर्ती हैं। उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। शेखर ने शिवमोगा के पड़ोसी चित्रदुर्ग जिले के होसदुर्ग पुलिस थाने के पास अपनी जान देने की कोशिश की थी।
इस पूरे विवाद की शुरुआत उस वक्त हुई थी जब कथित रूप से अवैध खनन के बालू को लेकर जा रहे चार ट्रैक्टर पुलिस ने जब्त कर लिए थे। पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा था कि होसदुर्ग से निर्वाचित विधायक शेखर ने जब्त किए गए ट्रैक्टरों को छोड़ने के लिए सब इंस्पेक्टर पर कथित रूप से दबाव बनाया।
थाने के सामने आत्मदाह की कोशिश
पुलिस के मुताबिक जब विधायक के दबाव में आने से इंकार किया गया तो वह रात में 9.30 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे और खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। इस दौरान पेट्रोल उनकी आंख और कान में चला गया। उन्हें हल्की बर्न इंजरी भी आई है। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत गंभीर नहीं है लेकिन उन्हें आराम की जरूरत है।
विधायक समर्थकों का प्रदर्शन, येदियुरप्पा मिले
शेखर के करीब 300 समर्थकों ने सोमवार को होसदुर्ग में विरोध प्रदर्शन किया और असिस्टेंट कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा। इसमें अपील की गई है कि निर्माण कार्य के लिए आम लोगों को नदी की रेत मुहैया कराई जानी चाहिए। इस बीच सोमवार को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अस्पताल पहुंचकर शेखर का हाल जाना। बताया जाता है कि शेखर ने येदियुरप्पा से कहा कि होसदुर्ग में बालू माफिया बेरोक-टोक अवैध खनन में जुटा है। ट्रक और ट्रैक्टर से खुलेआम बालू ले जाई जा रही है लेकिन पुलिस आंख मूंदकर बैठी है।
आम जनता को प्रताड़ित करने का आरोप
बीजेपी विधायक ने यह भी शिकायत की है कि होसदुर्ग में पुलिस आम लोगों को प्रताड़ित कर रही है। साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज हो रहे हैं।
सूत्रों के मुताबिक येदियुरप्पा ने शेखर से कहा कि बतौर जनप्रतिनिधि उन्हें लोगों के अधिकारों के लिए लड़ते रहना चाहिए। येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैं चित्रदुर्ग के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर और एसपी से इस केस के संबंध में बात करूंगा।’
येदियुरप्पा ने दी आंदोलन की चेतावनी
पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने राज्य सरकार पर घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर अवैध खनन पर सरकार ने लगाम नहीं लगाई तो उनकी पार्टी आंदोलन करेगी। पूर्व डेप्युटी सीएम केएस ईश्वरप्पा ने भी एमएलए से अस्पताल में मुलाकात की। इस बीच होलाकेरे से विधायक चंद्रप्पा ने कहा है कि अगर पुलिस ने बालू खनन के नाम पर जनता का उत्पीड़न बंद नहीं किया तो लोग हमला करके पुलिस स्टेशन फूंक देंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *