कर्नाटक: बहनों को भाइयों की ओर से रक्षाबंधन पर 2400 टॉइलट गिफ्ट

बेलगाम। रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनों को भाइयों की ओर से मिलने वाले त्योहार का बेसब्री से इंतजार रहता है। कर्नाटक के बेलगाम में भी भाइयों ने अपनी बहनों को इस मौके पर एक गिफ्ट दिया, मगर वह बाकी गिफ्ट से अलग और थोड़ा खास है। रविवार को बेलगाम में राखी पूर्णिमा का पर्व धूमधाम से मनाया गया।
यहां के कई भाइयों ने बहनों को साड़ी, गहने या पैसे देने की जगह टॉइलट का गिफ्ट दिया। यह आइडिया था बेलगाम जिला परिषद के सीईओ आर. रामचंद्रन का। रामचंद्रन ने इलाके के पुरुषों को जागरूक किया और उन्हें आइडिया दिया कि क्यों ना इस साल राखी पर वह अपनी उन बहनों को टॉइलट का गिफ्ट दें, जो अभी तक खुले में शौच जाने को मजबूर हैं।
अनोखे आइडिया की चहुंओर चर्चा
यह पहल रंग लाई और रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर करीब 2400 टॉइलट भाइयों द्वारा अपनी बहनों को गिफ्ट किए गए। बहनों ने भी इसी टॉइलट के सामने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और इस लम्हे को तस्वीरों में कैद किया।
बेलगाम जिला परिषद ने सामान्य वर्ग के लिए 12 हजार रुपये प्रति और एससी/एसटी के लिए 15 हजार रुपये प्रति पास किया था। कई भाइयों ने अपने पास से भी पैसा मिलाया और इस खास मौके के लिए खास गिफ्ट को तैयार किया।
इस अनोखे आइडिया की चर्चा पूरे जिले में रही। गांववालों को उम्मीद है कि बाकी लोग भी अपने परिवार को अच्छे स्वास्थ्य और साफ-सफाई का यह तोहफा जरूर देंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »