कपिल सिब्बल का ट्वीट: क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद जागेगी पार्टी

नई दिल्‍ली। कपिल सिब्बल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अपनी पार्टी के लिए चिंतित हूं, क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?’ सिब्बल ने इस ट्वीट में सीधे तौर पर राजस्थान का जिक्र नहीं किया है लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपनी बात कही है उससे ये साफ पता चल रहा कि उनका इशारा राजस्थान की ओर है। दरअसल, राजस्थान में जिस तरह से सीएम अशोक गहलोत और डिप्युटी सीएम सचिन पायलट के बीच तल्खी देखने को मिल रही है। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान की चुप्पी पर कहीं न कहीं कपिल सिब्बल ने इस ट्वीट के जरिए सवाल उठाए हैं।
‘क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?’
कपिल सिब्बल ने इस ट्वीट के जरिए पार्टी नेतृत्व को जल्द से जल्द कदम उठाने की ओर इशारा भी किया है। फिलहाल राजस्थान में गहलोत सरकार पर छाए संकट के बीच खबर ये है कि सचिन पायलट और नाराज विधायक दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने की कवायद में जुटे हैं। पायलट ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की है।
सचिन पायलट और अशोक गहलोत आमने-सामने!
शनिवार रात हुई मुलाकात में पायलट ने सीएम गहलोत पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उन्हें दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं। इसे लेकर पटेल ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि वो उनके साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होने देंगे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार कांग्रेस आलाकमान को विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहे सब कुछ ठीक है। इसके लिए गहलोत कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों से उनके नेतृत्व के समर्थन में पत्र लिखवा रहे हैं।
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार गहरे संकट में नजर आ रही है। जिस तरह से पार्टी के दिग्गज नेता और डिप्युटी सीएम सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली का रुख किया है। उनकी कोशिश कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की है, उसे देखकर यही लग रहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है। मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में जारी सियासी घमासान पर अब पार्टी के दिग्गज नेता भी चिंतित नजर आ रहे हैं। इस बात का पता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के इस ट्वीट से भी लगाया जा सकता है।
SOG ने सीएम-डिप्युटी सीएम को दिया नोटिस
राजस्थान में बदले सियासी परिदृश्य के बीच एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है। इसके मुताबिक, जल्द ही विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में सीएम अशोक गहलोत और डिप्युटी सीएम सचिन पायलट से एसओजी पूछताछ करेगी। एसओजी ने दोनों को बयान देने के लिए नोटिस जारी किया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *