1954 में मशहूर रम ब्रांड OLD MONK बनाने वाले कपिल मोहन का निधन

नई दिल्‍ली। मशहूर रम ब्रांड OLD MONK को बनाने वाले कपिल मोहन का निधन हो गया है. वो काफी समय से बीमार चल रहे थे. 88 साल के कपिल मोहन मोहन मिकिन लिमिटिड के चेयरमैन थे.

मशहूर रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को बनाने वाले कपिल मोहन का निधन हो गया है. वो काफी समय से बीमार चल रहे थे. 88 साल के कपिल मोहन ‘मोहन मिकिन लिमिटिड’ के चेयरमैन थे. खबरों के मुताबिक, कपिल मोहन की मौत हार्ट अटैक से हुई है. उनकी कंपनी रम के अलावा और भी कई ड्रिंक्स बनाती है. बता दें, कपिल मोहन आर्मी में रह चुके हैं और ब्रिगेडियर रहते उन्होंने रिटायरमेंट लिया. 2010 में उनको पद्मश्री पुरस्कार मिला था.

1954 में हुई OLD MONK लॉन्च

कपिल मोहने ने ओल्ड मॉन्क रम को 1954 में लॉन्च किया था. ये रम भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुई थी. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली रम बन चुकी थी. ये ब्रांड इसलिए भी पॉपुलर हुआ क्योंकि इसके दाम बहुत कम थे और स्वाद में भी लोगों को खूब पसंद आई. उनकी कंपनी ने बाकी जगह में भी हाथ आजमाने की कोशिश की. उन्होंने ग्लास फैक्ट्री, फल-जूस प्रोडक्ट्स, नाश्ते का खाना, कोल्ड स्टोरेज में हाथ आजमाया. लेकिन ओल्ड मॉन्क जितनी पॉपुलेरिटी हासिल नहीं कर पाया.

उड़ी थी OLD MONK बंद होने की अफवाह

साल 2015 में सोशल मीडिया पर एक अफवाह उड़ी थी कि जल्द ही ओल्ड मॉन्क की बिकरी बंद होने जा रही है. जिसके बाद ये खबर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी और लोगों ने इस पर खूब ट्वीट किए. फिर कपिल मोहन ने इस बात को अफवाह बताते हुए कहा था कि OLD MONK बंद नहीं होगी. जिसके बाद ओल्ड मॉन्क की खूब बिक्री हुई थी.

-एजेंसी