कानपुर: झोपड़ियों में घुसा मिट्टी से भरा डंपर, 6 लोगों की मौत

कानपुर। ईद के दिन आज कानपुर में तेज रफ्तार डंपर ने छह लोगों की खुशिया छीन लीं। मिट्टी लदा तेज रफ्तार डंपर महराजपुर थाना क्षेत्र में सड़क के किनारे झोपड़ियों में सो रहे लोगों के लिए काल बन गया। डंपर के रौंदने से छह लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि आठ-नौ घायल हैं।
कानपुर के महाराजपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने देर रात हाइवे किनारे झोपड़ियों को रौंद दिया, जिससे चार महिलाओं समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के वक्त सभी परिवार झोपड़ी व उसके बाहर गहरी नींद में सो रहे थे। घटना के बाद चीखपुकार मच गई। ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और घायलों को कांशीराम अस्पताल व एलएल आर अस्पताल भेजकर क्रेन की मदद से ट्रक को हटवाना शुरू किया। इस दौरान हाइवे के एक लेन का यातायात भी रोका गया। जिससे लंबा जाम लग गया।
महाराजपुर पुलिस के अनुसार मिट्टी से भरा ट्रक इलाहाबाद की ओर से आ रहा था। महाराजपुर कस्बे के पास ही अचानक वह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बनी झोपड़पट्टी पर चढ़कर पलट गया।
झोपड़पट्टी में रह रहे परिवार ट्रक की चपेट में आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद इलाके में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, डंपर चालक नशे की हालत में था। दुर्घटना के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया।
घर के अंदर का मंजर देखकर लोग सन्न रह गए, लोगों ने बताया कि ट्रक काफी स्पीड में थे। टक्कर से बचने के लिये एक डंपर अनियंत्रित होकर घर में जा घुसा।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »