उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी Karishma Thakur के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज

कानपुर। कानपुर के गोविंद नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की घोषित प्रत्याशी Karishma Thakur को वाहन जुलूस निकालना महंगा पड़ गया। पुलिस ने प्रत्याशी Karishma Thakur व उनके 350 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को करिश्मा ठाकुर ने काकादेव से वाहन जुलूस निकाला था। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनता के बीच अपनी ताकत का अहसास दिलाया था। खुली जीप में करिश्मा ठाकुर ने पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया था।

करिश्मा ठाकुर का कहना है कि वाहन जुलूस के लिए परमिशन के लिए गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तापक्ष के दबाव में पुलिस प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। सत्तापक्ष कांग्रेस पार्टी की एकजुटता और भारी समर्थन देखकर डरा हुआ है।

नएसयूआई की नेता 25 वर्षीय प्रत्याशी हैं करिश्मा ठाकुर

कानपुर की गोविंदनगर सीट से कांग्रेस ने 25 साल की एनएसयूआई नेता करिश्मा ठाकुर को टिकट दिया है. करिश्मा वर्तमान में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई की राष्ट्रीय महासचिव हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय से वकालत की पढ़ाई कर रही हैं।

डीयू से की राजनीति की शुरुआत
विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम आयु 25 साल होनी चाहिए. करिश्मा ने इसकी तैयारी कुछ महीने पहले यानि 24 साल में ही शुरू कर दी थी। करिश्मा ने 2013 में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में सचिव के पद पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने 2013 में एनएसयूआई के समर्थन से दिल्ली छात्रसंघ का चुनाव लड़ा था। एनएसयूआई की इकलौती विजेता प्रत्याशी के रूप में वह महासचिव चुनी गईं थी। वह छह साल तक दिल्ली विश्वविद्यालय की राजनीति में सक्रिय रहीं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »