सेल्फ क्वारंटाइन पीरियड पूरा होते ही की जाएगी कनिका से पूछताछ

कोरोना वायरस को हराकर घर लौटीं बॉलिवुड सिंगर कनिका कपूर की मुसीबतें अभी कम नहीं हुई हैं। एसजीपीजीआई से छुट्टी मिलने के बाद वह 14 दिनों के सेल्फ क्वारंटाइन में लखनऊ स्‍थित अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रही हैं।
इधर लखनऊ पुलिस उनका सेल्फ क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।
कनिका कपूर ने कोरोनो वायरस से संक्रमित होने के बावजूद शहर में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लिया था। उनके खिलाफ 20 मार्च को लापरवाही बरतने के आरोप में सरोजनी नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया था। यह एफआईआर लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) नरेंद्र कुमार अग्रवाल की ओर से दर्ज कराई गई।
सवालों की लिस्ट
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस सवालों की एक लिस्ट बना रही है, जिनकी जरूरत उस वक्त पड़ सकती है जब गायिका से सवाल पूछे जाएंगे। 20 अप्रैल के बाद ही उनसे पूछताछ की जाएगी, जब वह अपने क्वॉरेंटाइन की अवधि को समाप्त कर लेंगी। सवाल 9 मार्च को उनकी वापसी से संबंधित होंगे यानि कि क्या मुंबई हवाई अड्डे पर उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग हुई थी? क्या उन्हें कोरोना वायरस के बारे में पता था? क्या उनकी तरफ से इसके लिए कोई सावधानी बरती गई थी? बुखार होने के बाद भी वह पार्टी में क्यों शामिल हुईं?
वह देश की पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं, जिन्हें कोरोना वायरस हुआ था। कनिका 10 मार्च को एयर इंडिया की फ्लाइट से लंदन से मुंबई पहुंची थीं। उसके बाद वह 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उन्होंने लखनऊ और कानपुर समेत अन्‍य जगहों पर न सिर्फ पार्टियों में हिस्‍सा लिया था, बल्कि कई नेताओं और अन्‍य हस्तियों से भी मुलाकात की थी।
कनिका कपूर की 20 मार्च को कोरोना वायरस की जांच हुई थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उन्हें संजय गांधी पीजीआई (SGPGI) में भर्ती कराया गया था, जहां डाक्टरों की विशेष टीम उनकी देखभाल कर रही थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »