सेलुलर जेल पहुंचीं कंगना रनौट, वीर सावरकर को किया नमन

कंगना रनौट अपनी एक्टिंग के जरिए लाखों दिलों पर राज करती हैं। कंगना ने हाल ही में चौथी बार बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया है। इसके अलावा वह अपने बेबाक बयानों की वजह से भी चर्चा में रहती हैं।
हाल ही में कंगना रनौट अंडमान निकोबार के सेलुलर जेल पहुंचीं, जहां पर वीर सावरकर ने काला पानी की सजा काटी थी। यहां पर कंगना ने वीर सावरकर को नमन किया। उन्होंने कुछ तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।
एक तस्वीर में कंगना रनौट वीर सावरकर की तस्वीर के आगे शीश झुकाती हुई नजर आ रही हैं। वहीं एक अन्य में कंगना ने उस कक्ष की झलक दिखाई है जहां वीर सावरकर कैद थे। कंगना ने जेल की कुछ तस्वीरें और शेयर की है।
इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा, मैंने अंडमान निकोबार के सेलुलर जेल में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया। यह देख कर मैं अंदर तक हिल गई। जब अमानवीयता अपने चरम पर थी तब मानवता भी वीर सावरकर जी के रूप में चरम पर पहुंच गई थी। उन्होंने हर क्रूरता का प्रतिरोध किया और दृढ़ संकल्प के साथ सामना किया।
वे (अंग्रेज) उनसे कितने डरे हुए होंगे जिसकी वजह से उन्होंने वीर सावरकर जी को उन दिनों काला पानी में रखा था। समुद्र के बीच में इस छोटे से द्वीप से बचना असंभव है, फिर भी अंग्रेजों ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया, एक मोटी दीवार वाली जेल बनाई और उन्हें एक छोटी काल कोठरी में बंद कर दिया।
कंगना ने लिखा, कल्पना कीजिए उस डर का कि वो अनंत समंदर के बीच कहीं हवा में उड़ा ना जाएं। वो लोग कितने कायर थे। यह कोठरी आजादी का सच है, ना कि वो जो हमें किताबों में पढ़ाया जाता है। मैंने कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर जी के प्रति अपनी कृतज्ञता और गहरा सम्मान जताया। स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन। जय हिंद।
वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना रनौट आखिरी बार फिल्म ‘थलाइवी’ में नजर आईं। इस फिल्म में उन्होंने जयललिता का किरदार निभाया है। कंगना जल्द ही तेजस, धाकड़, सीता और मणिकर्णिका रिटन्र्स जैसे फिल्मों में दिखेंगी। इसके अलावा वह ‘टीकू वेड्स शेरू’ फिल्म प्रोड्यूस कर रही हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *