जब मैं बड़ी हो रही थी तब नास्तिक थी और विज्ञान पढ़ रही थी: कंगना

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत केवल अपनी फिल्मों ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर अपनी एक्टिविटीज के कारण भी चर्चा में रहती हैं। कंगना सोशल मीडिया पर राजनीति, समाज से लेकर धर्म जैसे मुद्दों पर भी अपने विचार साझा करती हैं। हाल में कंगना ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि वह हिंदू धर्म में विश्वास रखती हैं मगर बचपन में वह नास्तिक थीं। कंगना ने इस मुद्दे पर एक यूजर के पूछे जाने पर बताया आखिर ऐसा कैसे हुआ।
कंगना ने बताया कैसे नास्तिक से बन गईं हिंदू
दरअसल, कंगना ने एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें कुंडलिनी योग के बारे में बताया गया है और उसमें कहा गया है कि यह एक ऐसी विद्या है जिसके बारे में नास्तिक लोग भी काफी उत्सुक रहते हैं। कंगना ने इसे शेयर करते हुए लिखा, ‘बहुत अच्छी तरह से व्याख्या की गई है। जब मैं बड़ी हो रही थी तब नास्तिक थी और विज्ञान पढ़ रही थी। कुंडलिनी एक ऐसा कारण था जिसकी वजह से मैं हिंदू धर्म की तरफ आकर्षित हुई। हिंदू धर्म अपनी सभी थिअरीज का प्रैक्टिल करने का मौका देता है जिसने मुझे विभिन्न विद्याओं पर प्रयोग करने की हिम्मद दी। योग के लिए मैंने विवेकानंद का तरीका इस्तेमाल किया।’
कंगना बोलीं, दादाजी थे नास्तिक
हालांकि कंगना के इस ट्वीट पर एक यूजर ने पूछा कि आखिर उन्हें बचपन में कैसे पता चला कि वह नास्तिक हैं? इसके जवाब में कंगना ने लिखा, ‘मेरे दादाजी एक नास्तिक थे और उन्होंने ही मेरे दिमाग में यह धारणा डाली थी। वह काफी पढ़े-लिखे और सफल व्यक्ति थे। उनके पास काफी तेज बुद्धि थी जिसके कारण वह भगवान और धर्मों पर वाद-विवाद करते थे। वह लोगों को विज्ञान को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते थे। किसी तरह उन्होंने भगवान और विज्ञान को अलग कर दिया।’
कंगना रनौत ने हाल में अपनी आने वाली फिल्म ‘तेजस’ की शूटिंग बीकानेर में खत्म की है और वह मुंबई वापस आ गई हैं। मुंबई वापस आते हुए उन्होंने अपनी 2 तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।
वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना रनौत जल्द ही फिल्म ‘थलाइवी’ में नजर आएंगी जो तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायॉपिक है। यह फिल्म 23 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म के अलावा कंगना रनौत ‘धाकड़’ और ‘तेजस’ में भी काम कर रही हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *