कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी ने कहा, किसी को बख्शा नहीं जाएगा

लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दहशत पैदा करने की शरारत बताया है।
सीएम ने दावा किया है कि भय और दहशत का माहौल बनाने वाले तत्वों के मंसूबों को कुचल कर रख दिया जाएगा। उन्होंने बताया है कि विशेष जांच टीम मामले की जांच कर रही है और वह शनिवार शाम को मामले की समीक्षा करेंगे।
‘किसी को नहीं बख्शेंगे’
सीएम आदित्यनाथ ने बताया कि पुलिस की पकड़ से बाहर आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है और विशेष जांच टीम को मामले की जांच सौंपी गई है। उन्होंने जानकारी दी है कि शनिवार शाम को वह पूरे मामले की समीक्षा करेंगे। घटना के बारे में बात करते हुए सीएम ने दावा किया- ‘भय और दहशत पैदा करने वाले जो भी तत्व होंगे, सख्ती के साथ उनके मंसूबों को कुचल दिया जाएगा। जो भी इस घटना में सम्मिलित होगा, किसी को बख्शा नहीं जाएगा।’
5 लोग हिरासत में
सीएम ने कहा है कि कमलेश के हत्यारे उनके घर उनसे मिलने आए और उनके साथ चाय-नाश्ता भी किया। उनके बेटे और निजी सहायक को बाजार भेजकर कमलेश की हत्या कर दी। सीएम ने बताया कि मामले में तीन लोगों को गुजरात से और दो लोगों को उत्तर प्रदेश में हिरासत में लिया गया है। बाकी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी चल रही है।
परिवार से मिलेंगे सीएम
योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा है कि वह कमलेश के परिवार से मिलने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजन अंतिम संस्कार करने पर राजी नहीं हो रहे थे। उनकी शर्त थी कि पहले सीएम योगी आदित्यनाथ उनसे मुलाकात करें तभी वे कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार करेंगे। प्रशासन और कमलेश तिवारी के परिजन के बीच लिखित समझौते के बाद यह तय हुआ है कि शनिवार शाम को सीएम योगी कमलेश के परिजन से मुलाकात करेंगे।

कमलेश तिवारी के परिवार और प्रशासन के बीच कुछ बिंदुओं पर समझौता हुआ है ज‍िसके मुताबिक कमलेश तिवारी के परिवार को आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके साथ ही अगले 48 घंटे के अंदर पूरे परिवार के लिए सुरक्षा बहाल की जाएगी। कमलेश तिवारी के बड़े बेटे के लिए यूपी प्रशासन सरकारी नौकरी की अनुशंसा करेगी, साथ ही उसे लाइसेंसी हथियार भी दिया जाएगा। इसके साथ ही सरकार लखनऊ में इनके लिए घर की व्यवस्था करेगी. इन्हें सरकारी योजना के तहत आवास मुहैया कराया जाएगा। साथ ही कमलेश तिवारी के परिजनों के साथ गलत व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »