KD मेडिकल काॅलेज के कार्यक्रम ऊर्जा-2020 में प्रतिभा प्रदर्शन

मथुरा। KD मेडिकल काॅलेज के कार्यक्रम ”ऊर्जा- 2020” में मेडिकल स्‍टुडेंट्स न केवल खेलों से बल्‍कि विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भी अपनी प्रतिभा की शानदार बानगी पेश कर रहे हैं। 22 जनवरी तक चलने वाले इस आयोजन के दूसरे दिन मेडिकल छात्र-छात्राओं ने अपने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों गीत-संगीत, एकल डांस, रंगोली, फेस पेंटिंग, मेहंदी तथा पोस्टर प्रतियोगिता में अपने-अपने हुनर का नायाब उदाहरण पेश किया।

ऊर्जा-2020 के दूसरे दिन छात्राओं ने नयनाभिराम रंगोलियों के माध्यम से देश की समसामयिक परिस्थितियों का शानदार चित्रण किया। ऐश्वर्या, सैजल, विशाखा और शिवांगी की रंगोली को प्रथम तथा दीपिका सोनी, शिवानी, निधि शर्मा तथा आकर्षि की रंगोली को द्वितीय स्थान मिला। पोस्टर प्रतियोगिता में पूर्णिमा, प्राची, मनीषा तथा अभिलाषा को प्रथम तथा दीपिका सोनी, निधि शर्मा, कोमल एवं दक्षिता को दूसरा स्थान मिला। सोलो सिंगिंग में आर्यन प्रथम तथा आशीष वर्मा दूसरे स्थान पर रहे। मेहंदी प्रतियोगिता में किशोरी को पहला तथा सीमा को दूसरा स्थान मिला। सोलो डांस में उत्सव पहले तथा आरुषी दूसरे स्थान पर रहीं। फेस पेंटिंग में मनीषा पहले तथा शिवांश दूसरे स्थान पर रहे।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि मेडिकल शिक्षा में सफलता के लिए कठिन परिश्रम की जरूरत होती है। यह समाज में सेवाभावना का भी सूचक है। मुझे बेहद खुशी है कि के.डी. मेडिकल कालेज के छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ-साथ खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी सर्वश्रेष्ठ हैं।

चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने कहा कि किसी भी प्रतिस्पर्धा में विजेता होने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण उसमें सहभागिता करना होता है। ऊर्जा-2020 का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ ही उन्हें खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी प्रतिभा निखारने का एक अवसर प्रदान करना है। कालेज के प्राचार्य डा. रामकुमार अशोका ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों से न केवल सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है बल्कि इससे भाईचारे की भावना भी प्रगाढ़ होती है। डा. अशोका ने विजेता और उप-विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए प्रतिस्पर्धा में सहभागिता करने वाले छात्र-छात्राओं की भी हौसलाअफजाई की। कार्यक्रम का संचालन दीक्षा चंद ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *