KD हॉस्पिटल की व्यवस्थाएं सराहनीयः डॉ. बी. पी. मिश्रा

मथुरा। उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से नियुक्त कोविड-19 के समन्वयक डॉ. बी. पी. मिश्रा, डीन डॉ. रामकुमार अशोका की उपस्थिति में KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के जाने-माने निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ. ए. पी. भल्ला की तरफ से डॉक्टर्स सहित नर्सिंग स्टाफ को वेंटीलेटर ऑपरेट करने की ट्रेनिंग दी गई।

इस अवसर पर डॉ. बी.पी. मिश्रा ने KD हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि यहां के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ जिस हौसले के साथ अपने कार्यों का निर्वहन कर रहे हैं उससे हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि मथुरा जनपद कोरोना संक्रमण पर अवश्य ही विजय हासिल करेगा।

समन्वयक डॉ. मिश्रा ने KD हॉस्पिटल की शानदार व्यवस्थाओं के लिए आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. राम किशोर अग्रवाल, चेयरमैन श्री मनोज अग्रवाल के त्वरित निर्णय लेने की सराहना की। इस अवसर पर डॉ. राम किशोर अग्रवाल और श्री मनोज अग्रवाल ने कहा कि संकट के इस दौर में हमारे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ ने जो कर्तव्यनिष्ठा और साहस दिखाया है वह काबिलेतारीफ है।

इस अवसर पर डीन डॉ. रामकुमार अशोका ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ हमें न केवल हिम्मत से काम लेना है बल्कि आधुनिक तकनीक की गहन जानकारी हासिल कर संक्रमित मरीजों की सेवा करनी है।

विभागाध्यक्ष निश्चेतना डॉ. ए. पी. भल्ला ने कहा कि कोरोना की यह लड़ाई लम्बी चलने वाली है लिहाजा कोरोना संक्रमण की आगे की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए हर विभाग के डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को भी वेंटीलेटर ऑपरेट करने की जानकारी होना आवश्यक है। डॉ. भल्ला ने कहा कि हमारा प्रयास KD हॉस्पिटल ही नहीं अन्य चिकित्सा संस्थानों के लोगों को भी वेंटीलेटर ऑपरेट करने की ट्रेनिंग देना है। इस अवसर पर डॉ. भल्ला ने डॉक्टर्स सहित नर्सिंग स्टाफ को हर इक्विपमेंट की विस्तार से जानकारी दी।

कोविड-19 हॉस्पिटल के प्रमुख डॉ. गौरव सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ वेंटीलेटर का विशेष महत्व है। इसे चलाने के लिए ट्रेंड स्टाफ की जरूरत होती है। डॉ. सिंह ने कहा इस मुश्किल घड़ी में KD हॉस्पिटल पूरी तरह से जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है। निश्चेतना विभाग की डॉ. शोभा अग्रवाल, डॉ. पी. के. पाढ़ी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. बी. पी. सिंह भदौरिया, एन. एस. शशी बाला आदि ने भी वेंटीलेटर की कार्यप्रणाली और ट्रेनिंग को महत्वपूर्ण बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *