क्रिसमस में अब कुछ ही दिन शेष, मार्केट में सैंटा टॉय छाया

क्रिसमस आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। मार्केट में इस मौके को खास बनाने के लिए कई नए आइटम्स आए हैं। इसमें खाने से लेकर डेकोरेटिव आइटम्स तक के लगभग सारे सामान मौजूद हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही आइटम्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें इस क्रिसमस आप खरीदने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।
क्रिसमस केक
क्रिसमस का मौका और केक की बात न हो, ऐसा नहीं हो सकता है। इस समय मार्केट में प्लम, आमंड, चॉकलेट, ब्लैक फॉरेस्ट, ऐपल और चीज केक ज्यादा देखने में आ रहे हैं। सैंटा बने केक की भी अच्छी डिमांड बनी हुई है। ये आपको 450 रुपये से लेकर 1600 रुपये की रेंज में मिलेंगे। कुकीज में भी आधा किलो से लेकर 2 किलो तक के पैक आप 450 से लेकर 900 रुपए तक की रेंज में पाएंगे।
सैंटा टॉय
पूरे मार्केट में सैंटा टॉय छाया हुआ है। रेड और वाइट ड्रेस में स्मॉल साइज सैंटा आप 40 से 60 रुपए में खरीद सकते हैं, तो वहीं झूले में बैठे 290 से लेकर 1200 रुपए तक की रेंज में आए हुए हैं। म्यूजिकल सैंटा की तलाश है, तो ये छोटे साइज में 150 से 400 रुपए और बड़े साइज में 800 से लेकर 1700 रुपए में मिल जाएंगे।
रेडीमेड क्रिसमस ट्री
क्रिसमस ट्री पूरी डेकोरेशन के साथ आपको 2,000 रुपए तक मिल जाएगी। 20 सेमी क्रिसमस ट्री की कीमत 4 हजार रुपए है, तो 50 सेमी ट्री का प्राइज 7 से 8 हजार रुपए है। लेकिन अगर आप इन्हें खुद बनाने जा रहे हैं, तो इसके लिए बॉल्स, स्टार्स, झालर, पाइन कॉर्न से ट्री को सजा सकते हैं। बेल की बात करें, तो 550 रुपए से लेकर 1050 रुपए में कई साइज में मौजूद है, वहीं बेल विद बॉल 60 रुपए से लेकर 900 रुपए तक मिल जाते हैं। इसके अलावा क्रिसमस ट्री डेकोरेशन से जुड़ी कई चीजें आपको मार्केट में मिल सकती हैं।
डेकोरेटिव आइटम्स
क्रिसमस के मौके पर घर को सजाना सबसे अहम होता है इसलिए आजकल छोटे से बड़ी हर तरह की दुकानों और स्टोर्स में क्रिसमस पर घर को सजाने के लिए मिलने वाले डेकोरेटिव आइटम्स की भरमार है।
-कलरफुल बॉल, लैंप शेड व सॉफ्ट टॉयज, स्टार डोरियां लगे छोटे-छोटे सैंटा पर्दों के आगे सजाने के बाजार में अलग-अलग डिजाइन में मिल रहे हैं। जिनकी कीमत 600 से लेकर 2300 रुपए तक है।
– स्टार्स वाली खूबसूरत लड़ियां आप किसी भी स्टोर से खरीद सकते हैं। ये 150 से लेकर 800 रुपए तक में मौजूद हैं। लड़ियों के अलावा, बाजार में कई तरह की लाइट्स भी मौजूद हैं, जिन्हें दीवार में कई शेप देकर सजाया जा सकता है।
-ईसा मसीहा के स्टैच्यू और तस्वीरें कई डिजाइन और साइज में मार्केट में उपलब्ध हैं। जो आपको 150 रुपए से लेकर 8,000 रुपए तक की रेंज में मिल सकते हैं।
-स्ट्रॉबेरी कैंडल्स, लिली, जैसमिन या लोटस के शेप में खुशबूदार कैंडल्स मौजूद हैं। जो कि देखने में काफी आकर्षक लगती हैं।
-इसके अलावा रंग-बिरंगे अलग-अलग आकर्षक गिफ्ट्स भी मार्केट में उपलब्ध हैं। जैसे कैंडल सेट, गिफ्ट बॉक्स, गोल्ड ब्रोकेड बॉक्स, क्रिसमस ट्री कार्ड, फ्लोटिंग कैंडल्स, हैंगिग ब्रास टी लाइट। इन खूबसूरत गिफ्ट्स को आप अपने खास लोगों को क्रिसमस के मौके पर देकर इसे यादगार बना सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »