CAA को लेकर भ्रम फैलाने वालों पर बरसे JP Nadda व योगी आद‍ित्यनाथ

आगरा। आगरा में आज CAA पर भ्रांतियां फैलाने वालों को भाजपा के अध्यक्ष JP Nadda व प्रदेश केमुख्यमंत्री योगी आद‍ित्यनाथ ने आड़े हाथों ल‍िया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने बृहस्पतिवार को आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा की उत्तर प्रदेश में यह पहली जनसभा था।

JP Nadda ने जहां नागरिकता कानून पर भ्रांतियां दूरी की, वहीं विपक्ष को आड़े हाथ लिया। उनके निशाने पर कांग्रेस और राहुल गांधी रहे। उन्होंने कहा कि 70 साल से अटके काम प्रधानमंत्री मोदी ने आठ महीने में पूरे कर दिए हैं। इससे विपक्ष बौखला गया गया और पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है।

नड्डा ने कहा कि लम्हों ने खता की और सदियों ने सजा पाई। आजादी के बाद जो निर्णयों हुए, उससे भारत को बहुत नुकसान हुआ। जो काम 70 वर्षों से लटके हुए थे, मोदी सरकार ने उन्हें आठ महीने में पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। इससे सीएए पर भ्रम फैला रहे हैं।

राहुल गांधी को दिया चैलेंज

नड्डा ने चैलेंज देते हुए कहा कि सीएए पर राहुल गांधी 10 लाइन बोल दें और बताएं कि उसमें क्या है, तो मैं उन्हें मान जाऊँ। जो लोग कानून जानते नहीं है, उन्हें क्या मालूम होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में उपद्रव हुआ, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने निंदा नहीं की, बल्कि हिंसा फैलाने का काम किया।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हताश हो चुकी है। कांग्रेस का नेतृत्व मानसिक दिवालियापन से गुजर रहा है। कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान की भाषा में बयान दिए। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने अनुच्छेद 370 पर जो बयान दिया था, पाकिस्तान ने उसे संयुक्त राष्ट्र में तकरीर के दौर पेश किया था।

विरोधी दलों की दुकानें बंद हो रही है, इसलिए वो भ्रम फैला रहे हैं:  योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योगी ने कहा कि विरोधी दलों की दुकानें बंद हो रही है, इसलिए वो भ्रम फैला रहे हैं। विपक्ष की चिढ़ का कारण है, वो मुद्दे, जिनका समाधान हो गया है। क्योंकि विपक्ष इन मुद्दों को लेकर वोटबैंक बना रहा था, लेकिन मोदी सरकार में उनका समाधान हो गया है।

योगी ने कहा कि विरोधी दल के नेता 370 अनुच्छेद पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। नागरिकता कानून पर भ्रम फैला रहे हैं। नागरिकता कानून किसी के विरोध में नहीं है। ये नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं है। आप लोग इसकी वास्तविकता को समझें।

नागरिकता संशोधन कानून एक भारत, श्रेष्ठ भारत के विजय की अभिव्यक्ति: स्वतंत्रदेव सिंह

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून एक भारत, श्रेष्ठ भारत के विजय की अभिव्यक्ति है। यह गौरवशाली क्षण है। हम सब इस उपलब्धि का उत्सव मना रहे हैं। यह कानून जनमत के विश्वास की अभिव्यक्ति है।

उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून देश में हित में है, लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम किया है। इन दलों ने फंडिंग देकर प्रदेश में हिंसा फैलाने का काम किया, लेकिन योगी सरकार ने तीन दिन में दंगाई को रोक दिया।

मंच पर पर कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, राम नरेश अग्निहोत्री, राज्य मंत्री संदीप सिंह, चौधरी उदयभान सिंह, डॉ. जीएस धर्मेश, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, योगेंद्र उपाध्याय, हेमलता दिवाकर, महापौर नवीन जैन सहित जिला भाजपा संगठन के लोग मौजूद रहे।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *