Journalist गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच करेगी SIT, गृहमंत्री राजनाथ ने मांगी रिपोर्ट

Journalist गौरी लंकेश हत्याकांड :  CCTV फुटेज में कैद हत्यारों ने रेकी भी की थी

मुंबई। कर्नाटक सरकार ने Journalist गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है। सीएम सिद्धारमैया ने यह भी कहा है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का भी विकल्प खुला हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

कन्नड़ पत्रकार और टैब्लॉइड ‘लंकेश पत्रिका’ की संपादक गौरी लंकेश (55 साल) को उनके राज राजेश्वरी नगर स्थित आवास पर गोली मारी गई थी। गौरी लंकेश को निशाना बनाकर 7 गोलियां मारी गई थीं। उनके शरीर पर 3 गोलियों के चोट के निशान मिले हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल बेंगलुरु में हाई अलर्ट है।

बुधवार को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम सिद्धारमैया ने प्रस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। सीएम ने कहा, ‘एसआईटी का नेतृत्व महानिरीक्षक (आईजी) स्तर के अधिकारी करेंगे। राज्य जल्द से जल्द अपराधियों का पता लगाने को लेकर दृढ़ है।’ सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने डीजीपी को कहा है कि इस मामले की तहकीकात के लिए जितने अधिकारी चाहिए उतने लीजिए। सीएम ने कहा कि मामले की सीबीआई जांच को लेकर भी संभावनाएं खुली हैं।

मुंबई प्रेस क्लब और बंबई पत्रकार संघ के नेतृत्व में विभिन्न मीडिया संगठनों ने की निंदा व त्वरित जांच की मांग

मुंबई प्रेस क्लब और बंबई पत्रकार संघ के नेतृत्व में विभिन्न मीडिया संगठनों ने वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की आज निंदा की और इस मामले की त्वरित जांच की मांग की।

अपने वामपंथी नजरिए और हिंदुत्व राजनीति पर बेबाक विचारों के लिए जानी जाने वाली गौरी की कल रात बेंगलुरू में उनके आवास में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

मुंबई प्रेस क्लब के सचिव धर्मेंद्र जोरे ने बताया कि यहां प्रेस क्लब में आज शाम कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा और विरोध करने के लिए पत्रकार आज शाम सात बजे मुंबई प्रेस क्लब से कैंडल मार्च निकालेंगे।’’ मुंबई प्रेस क्लब के अलावा टीवी पत्रकार संघ, फोटोग्राफर संघ और नेटवर्क ऑफ विमेन इन मीडिया इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

गौरी की हत्या की निंदा करने के लिए कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी आज शाम उपनगर बांद्रा में एक सभा आयोजित की है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 55 वर्षीय गौरी कार से अपने घर लौटी थी। जब वह दरवाजा खोल रही थीं तभी मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। गौरी का मौके पर ही निधन हो गया।

ईरानी ने Journalist गौरी लंकेश हत्या की निंदा की

सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करते हुये उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
गौरी लंकेश कल बेंगलुरू में हत्या कर दी गयी थी।
ईरानी ने आज ट्वीटर पर Journalist गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करते हुये उनके परिवार के प्रति शोक व्यक्त किया।
-एजेंसी