सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्‍या

सहारनपुर। आज सुबह उत्तर प्रदेश का सहारनपुर जिला दिनदहाड़े दो ताबड़तोड़ हत्याओं से दहल गया। यहां नगर कोतवाली क्षेत्र में मामूली विवाद के बीच एक पत्रकार व उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। घटना की जांच की जा रही है। मृतकों के शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पत्रकार और उसके भाई के परिजनों को पांच-पाच लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है।
जानकारी के अनुसार जिले के कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी मलूक निवासी आशीष व उसके भाई का गांव के ही व्यक्ति से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार को सुबह तकरीबन दस बजे दोनों भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में दोनों भाइयों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की काफी तलाश की लेकिन उनका सुराग नहीं लगा।
पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच पड़ताल में जमीनी विवाद में हत्या करना सामने आया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मृतक आशीष मेरठ से प्रकाशित एक अखबार में पत्रकार था। आशीष का परिवार नगर कोतवाली क्षेत्र में माधोनगर (गढ़ी मलूक मार्ग) पर रहता है।
उधर एक साथ दो मौतों से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं मृतकों के घर ग्रामीणों को तांता लगा हुआ है। वहीं दोहरे हत्याकांड के बाद डीआईजी उपेद्र अग्रवाल समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है।
आशीष के मामा राजेन्द्र की तरफ से छह लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हत्यारोपी महीपाल सैनी और उसके बेटों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम गठित की गई हैं।
हत्यारोपी लोग मूलरूप से झिंझाना थाना क्षेत्र के बिडोली के रहने वाले हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने मामले पर संज्ञान लिया व इस घटना पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने दोनों भाई की मौत पर पांच पांच लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »