भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में नौकरियां, ऑनलाइन करें आवेदन

नई द‍िल्ली। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने अपने बेंगलूरू कॉम्पलेक्स स्थित एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स – नेवी एसबीयू में ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के कुल 50 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जुलाई 2020 से शुरु हो गयी है और आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बीईएल की ऑफिशियल वेबसाइट, bel-india.in माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं।

नोट‍िफ‍िकेशन यहां देखें-

http://www.bel-india.in/Documentviews.aspx?fileName=ADSN-WEB-ADVT-21-07-2020.pdf

ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म यहां से भरें-

https://jobapply.in/bel2020petejalahalli/

बीईएल ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए नियुक्ति संविदा के आधार पर की जानी है। ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए नियुक्ति मुंबई के लिए और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए नियुक्ति बेंगलूरू के लिए की जानी है। दोनो ही पदों पर नियुक्त किये गये उम्मीदवारों को पूरे देश में कार्य-उद्देश्यों के लिए यात्रा करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

आवेदन का मापदंड

बीईएल में ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में बीई या बीटेक डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही सम्बन्धित क्षेत्र में न्यूनतम छह माह का अनुभव होना चाहिए।
बीईएल में प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में बीई या बीटेक डिग्री प्राप्त की हो और सम्बन्धित क्षेत्र में न्यूनतम दो वर्षों का अनुभव रखते हों। ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 1 जुलाई 2020 को 25 वर्ष और ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गयी है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *