झारखंड: नमाज के लिए कमरे का विरोध, कल किया कीर्तन तो आज बजाया डमरू

रांची। झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा दिए जाने का मुद्दा थमता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने विधानसभा के मेन गेट पर फिर से प्रदर्शन किया। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटित किए जाने से नाराज बीजेपी विधायकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। साथ ही सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना की। इस दौरान डमरू बजाकर बेहद अलग अंदाज में प्रदर्शन किया गया।
देवघर विधायक ने डमरू बजाकर किया प्रदर्शन
देवघर विधायक नारायण दास ने बेलपत्र की माला पहनकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया। उनके एक हाथ में डमरू तो दूसरे हाथ में कलश था। बीजेपी के अन्य विधायक भी सदन के बाहर ही बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। बीजेपी विधायकों ने कहा कि वे हनुमान चालीसा का पाठ इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि वे सभी हिंदू धर्म को मानने वाले हैं। उन लोगों को बजरंगबली पर भरोसा है और विश्वास है कि वह हेमंत सरकार को सद्बुद्धि देंगे।
विधायक नारायण दास ने की बाबा बैद्यनाथ धाम का पट खोलने की मांग
इस मौके पर देवघर के बीजेपी विधायक नारायण दास ने बाबा बैद्यनाथधाम का पट आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि लंबे समय से बाबा बैद्यनाथधाम का पट बंद रहने के कारण मंदिर पर निर्भर लोगों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गयी है। हेमंत सोरेन की सरकार ने बाबा बैजनाथ धाम को नजरबंद करके रखा हैं, जिस कारण देवघर के लोगों को भिक्षा मांगने की नौबत आ गयी है।
कल भजन कीर्तन, आज बीजेपी नेताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ
बीजेपी विधायक अमित मंडल ने कहा कि राज्य सरकार तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर चुकी है, जिसके कारण आज धरने पर बैठना पड़ा।
इस दौरान आजसू पार्टी विधायक लंबोदर महतो ने पिछड़ा वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर विधानसभा के मेन गेट पर प्रदर्शन किया। सोमवार को भी बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के मेन गेट पर भजन कीर्तन का आयोजन किया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *