Jharkhand विधानसभा चुनाव, पहले चरण में 48.83 % मतदान

रांची। Jharkhand में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया। पहले चरण में 13 सीटों पर 189 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था। वोटिंग के दौरान पलामू में नक्सली हमले की घटना सामने आई।, जिसमें नक्सलियों ने एक ब्रिज उड़ा दिया।

Jharkhand विधानसभा चुनाव में छिटपुट घटनाओं के बीच पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान खत्म हो गया। शनिवार को वोटिंग के दौरान पलामू जिले में चैनपुर के कोसियारा गांव में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का मामला देखने को मिला। घटना के वायरल विडियो में कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी रिवॉल्वर लहराते नजर आए। वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने बिशुनपुर में एक पुल को उड़ा दिया।

डेप्युटी कमिश्नर शशि रंजन ने बताया कि हमले की वजह से मतदान प्रभावित नहीं हुआ। अपर पुलिस महानिदेशक और झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।

बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प
इधर, पलामू में चैनपुर के कोसियारा गांव में बीजेपी और कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। यहां कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने बीजेपी प्रत्याशी आलोक चौरसिया और उनके समर्थकों पर बूथ लूटने का आरोप लगाया। सामने आए विडियो में डाल्टेनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी रिवॉल्वर लहराते नजर आ रहे हैं।

इस बीच चुनाव आयोग ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी समर्थकों ने केएन त्रिपाठी को बूथ पर जाने से रोका, जिसके बाद दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गई। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षाकर्मियों ने मामला शांत कराया। ताजा जानकारी के मुताबिक, पहले चरण में 48.83 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *