JEE Main के तीसरे सेशन का र‍िजल्‍ट जारी

नई द‍िल्‍ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Main के तीसरे सेशन के लिए कुछ समय पहले ही रिजल्ट जारी किया है, 17 छात्र-छात्राओं ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए, ये सभी देश के अलग-अलग राज्यों से हैं।
100 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले छात्रों में यूपी, बिहार, राजस्थान, आंध्रप्रदेश सहित अन्य राज्य शामिल हैं। बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन जुलाई सत्र के परिणाम के साथ जेईई मेन टॉपर्स की सूची भी जारी की गई है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं जेईई मेन 2021 टॉपर्स की सूची आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

इन स्टूडेंट्स ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

कर्णम लोकेश- आंध्र प्रदेश

दुग्गनेनी वेंकट पनीश- आंध्र प्रदेश

पासला वीरा शिवा- आंध्र प्रदेश

कंचन- आंध्र प्रदेश

वैभव विशाल-बिहार

अंशुल वर्मा- राजस्थान

रुचिर बंसल- दिल्ली

प्रवर कटारिया- दिल्ली

हर्ष- हरियाणा

अनमोल- हरियाणा

कर्नाटक- गौरव दास

पोलु लक्ष्मी साईं लोकेश रेड्डी- तेलंगाना

मादुर आदर्श रेड्डी और वेलावली वेंकट- तेलंगाना

पाल अग्रवाल- उत्तर प्रदेश

अमैया सिंघल- उत्तर प्रदेश

#JEEMain2021 की तीसरे चरण की परीक्षा जुलाई में 20, 22, 25 और 27 की तारीख को पेपर 1 के लिए आयोजित की गई थी। वहीं जेईई मेन के चौथे सेशन की परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त और 1 और 2 सितंबर हैं। वहीं इस सेशन की परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। NTA  के मुताबिक जेईई मेन परीक्षा के लिए कुल 7.09 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था। वहीं यह परीक्षा देश और विदेश के 334 शहरों में 915 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गयी थी। वहीं यह परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू समेत कुल 13 भाषाओं में आयोजित की गई थी।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *