कैबिनेट विस्तार के बाद JDU ने कहा, बीजेपी के साथ सब कुछ अच्छा

पटना। बिहार में नीतीश सरकार ने कैबिनेट विस्तार करते हुए 8 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई है। बीजेपी के साथ सूबे में गठबंधन सरकार चला रही JDU ने सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं को ही विस्तार में शामिल किया है। इससे बीजेपी और एलजेपी को दूर रखा गया है। केंद्र सरकार में एक कैबिनेट मंत्री का ऑफर ठुकराने के बाद नीतीश सरकार का यह कैबिनेट विस्तार महत्वपूर्ण है। भले ही JDU और बीजेपी एनडीए में सब कुछ सही बता रहे हैं लेकिन केंद्र में JDU के भागीदारी से इंकार के बाद कयासों का दौर जारी है।
मंत्रियों की शपथ के ठीक बाद JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में शामिल न होने का पार्टी का फैसला आखिरी है। हम भविष्य में भी केंद्र की एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे। इस बीच नीतीश कुमार ने किसी भी तरह के मतभेद के सवाल को टालते हुए कहा है, ‘कैबिनेट में जेडीयू कोटे की सीटें ही खाली थीं इसलिए अपनी पार्टी के नेताओं को ही शामिल किया गया। बीजेपी के साथ कोई संकट नहीं है। सब कुछ अच्छा चल रहा है।’
इसके अलावा बीजेपी नेता और डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए में 200 फीसदी सब कुछ सही है। हालांकि जेडीयू के केंद्र सरकार में शामिल न होने को लेकर उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया।
इन 8 विधायकों को मिली बिहार कैबिनेट में जगह
बता दें कि रविवार को नीतीश कुमार ने लंबे समय बाद अपने कैबिनेट का विस्तार किया। इस दौरान 8 नए मंत्री शामिल हुए। कांग्रेस से जेडीयू में आए पार्टी एमएलसी अशोक चौधरी के अलावा श्याम रजक, रामसेवक सिंह, नीरज कुमार, बीमा भारती, नरेंद्र यादव, संजय झा और लक्ष्मेश्वर राय ने मंत्री पथ की शपथ ली।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »