जज़्बा: 77 साल की Choi soon ने Modeling कर बदली अपनी जिंदगी

स‍िओल। जज़्बा कुछ करने का हो तो बाधाऐं आड़े नहीं आतीं, ऐसा ही उदाहरण बनीं हैं दक्षिण कोरिया की रहने वाली Choi soon। 77 साल की बुजुर्ग महिला Choi soon कर्ज में डूब रही थी, इसलिए उसने अपनी जिंदगी बदलने की ठानी और Modeling करनी शुरू कर दी।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला की तस्वीर वायरल हो रही है, जो पूरी दुनिया के लिए मिसाल बन गई है। इस महिला को मजबूरी में 77 साल की उम्र में मॉडलिंग करनी पड़ी, लेकिन अब वह लोगों के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार, दक्षिण कोरिया की रहने वाली Choi soon एक अस्पताल में काम करती थीं। उनके पति ने उन्हें छोड़ दिया तो दो बच्चों की परवरिश करने की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई। वह धीरे-धीरे कर्ज में डूबने लगी। इसी दौरान उन्हें टीवी पर एक विज्ञापन देखने के बाद मॉडलिंग का ख्याल आया और उन्होंने नामुमकिन को भी कर दिखाया।

चोई सून का कहना है कि उनके पास आमदनी का कोई जरिया नहीं था। जो पैसे बचाए थे, वो खर्च हो गए थे और कर्ज बढ़ता जा रहा था। तनाव बढ़ रहा था और परेशानियां भी। ऐसे में जिंदगी को बदलने की ठानी।

सोशल मीडिया पर चोई की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं। बुजुर्ग महिलाओं ने तो उन्हें अपना रोल मॉडल भी मान लिया है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *