अखिलेश से मिलने के बाद बोले जयंत, मसला सीटों का नहीं बल्‍कि रिश्‍तों का है

लखनऊ। यूपी में एसपी-बीएसपी के गठबंधन में RLD के शामिल होने के कयास के बीच पार्टी नेता जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जयंत ने कहा कि जल्द ही निर्णयों के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि मसला सीटों का नहीं है, बल्कि विश्वास और रिश्तों का है जो काफी गहरा है।
बता दें कि जयंत चौधरी बुधवार को ही लखनऊ पहुंचे थे और उन्होंने एसपी कार्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात की। जयंत ने अखिलेश के साथ मीटिंग की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर उर्दू के मशहूर कवि अल्लामा इकबाल की शायरी लिखी है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच सीटों पर बात बन गई है।
बताया जा रहा है कि पश्चिम यूपी में RLD की अहमियत को देखते हुए अखिलेश एसपी-बीएसपी गठबंधन में उसे भी शामिल करने के पक्ष में हैं। जयंत चौधरी ने मुलाकात के बाद कहा, ‘अखिलेश यादव के साथ बातचीत बहुत अच्छी रही।’ उन्होंने कहा, ‘सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई। सीटों का मसला नहीं है। यहां विश्वास और रिश्तों की बात है जो कि काफी गहरा है। पहले जो बातें हुई है उनको और आगे बढ़ाया गया है।’
जयंत चौधरी ने कहा, ‘लड़ाई मैं की नहीं है, लड़ाई हम की है। हम मिलकर लड़ेंगे। जैसे कैराना में हमने मिलकर लड़ा था, वहां हमारा तालमेल बहुत सफल हुआ। इस बार भी हमें बहुत सफलता मिलेगी।’ जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी किसान विरोधी है। इससे पहले चर्चा थी कि दोनों के बीच बैठक दिल्ली में होगी लेकिन यह बैठक किन्हीं कारणों से स्थगित हो गई। एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली नहीं जा सके।
यह है सीटों का फॉर्म्यूला?
RLD की तरफ से पहले छह सीटों की मांग रखी गई थी लेकिन अब चार सीटों पर बात बन सकती है। RLD से जुड़े भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक पार्टी को गठबंधन में चार सीटें मिलना लगभग तय है। एसपी गठबंधन के तहत बागपत, मुजफ्फरनगर मथुरा और हाथरस की सीट आरएलडी को देने के पक्ष में है लेकिन इनमें से एक मथुरा में एसपी के प्रत्याशी को आरएलडी के सिंबल पर लड़ाया जाएगा।
बताया जा रहा है कि यह प्रत्याशी अखिलेश के करीबी और जाट नेता संजय लाठर हैं। गठबंधन और सीटों को लेकर आज ही लखनऊ में ऐलान होने की उम्मीद जताई जा रही है। आरएलडी सूत्रों के मुताबिक बागपत की परंपरागत सीट पर आरएलडी के युवा चेहरे जयंत चौधरी प्रत्याशी होंगे। वहीं पार्टी सुप्रीमो चौधरी अजित सिंह मुजफ्फरनगर से ताल ठोकेंगे। इसके साथ ही हाथरस से आरएलडी ने प्रत्याशी का नाम भी लगभग तय कर लिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »