NCR में जाट, गुर्जर…लिखे वाहनों की धरपकड़ करेगी UP Police

UP Police ने ट्विटर पर चेताया- जात पे न पात पे, चालान मिलेगा हाथ पे

नई दिल्ली। UP Police ने जाट, गुर्जर, जाटव आदि जातिसूचक शब्द लिखे वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की है. पुलिस अफसर राहुल श्रीवास्तव ने एक ट्वीट कर हल्के-फुल्के अंदाज में चेतावनी भी दी है.

उत्तर-प्रदेश की नोएडा पुलिस ने उन वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है, जिनके नंबर प्लेट पर जाति लिखी होती है. अब तक पुलिस ने जाटव, गुर्जर लिखे नौ वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है. शहर और ग्रामीण दोनों इलाकों में पुलिस ऐसे वाहनों की तलाश कर कार्रवाई कर रही है. दरअसल नोएडा, गाजियाबाद से लेकर पूरे एनसीआर में ऐसे तमाम वाहन चलते मिलते हैं, जिनके पीछे नंबर प्लेट या शीशे रप गुर्जर, जाट, जाटव आदि जातीय उपनाम लिखे होते हैं. वाहन मालिक जातीय उप नाम लिखवाकर अपनी हनक साबित करना चाहते हैं. सड़क पर चलते वक्त किसी तरह का वाद-विवाद होने पर भी ऐसे वाहन मालिक खुद को लोकल(स्थानीय) और अमुक जाति का बताकर लोगों को दबाव में लाने की कोशिश करते हैं. ऐसी तमाम शिकायतों के बाद यूपी पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है.

उत्तर-प्रदेश पुलिस के एडिशनल एसपी और ट्विटर हैंडल सर्विस देखने वाले राहुल श्रीवास्तव ने इस कार्रवाई को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने जाटव और गुर्जर लिखे वाहनों की तस्वीरों के साथ लिखा- जात पे न पात पे, चालान मिलेगा हाथ पे… राहुल श्रीवास्तव ने इस कार्य के लिए नोएडा पुलिस को शाबासी भी दी. उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर अजय पांडेय ने जवाब देते हुए लिखा-पुलिस बहुत अच्छा काम कर रही है. @Uppolice से निवेदन है कि जिन गाड़ियों के पीछे शीशे पर भी जाति लिखी हो, उन वाहनों का भी चालान काटा जाए. एमसी गौतम ने लिखा- पुलिस और पत्रकार लिखे फर्जी वाहनों को भी देखिये प्रभुजी. अंकित द्विवेदी ने पूछा- सर, लखनऊ में कब से अभियान चलवाएंगे. विनोद कुमार ने कमेंट किया- बड़ी मछलियों पर हाथ डालो साहब…फॉर्च्यूनर Suv आदि पर ये चलन कुछ ज्यादा बढ़ गया.

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »