जसप्रीत बुमराह को आराम दिया, मोहम्मद सिराज टीम में शामिल

सिडनी। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे इंटरनेशनल सीरीज और उसके बाद के न्यू जीलैंड दौरे से आराम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है।
बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 21 विकेट लेकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभायी थी।
बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘गेंदबाजों पर कार्यभार को ध्यान में रखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले पर्याप्त विश्राम देने का फैसला किया गया। मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड दौरे में उनके स्थान पर टीम में लिया गया है।’
इसमें कहा गया है, ‘पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को भी न्यू जीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये टीम में शामिल किया गया है।’ केवल 12 महीने पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह अब तीनों प्रारूपों में भारत के मुख्य गेंदबाज बन गए हैं।
बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की मौजूदगी वाले आक्रमण को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण माना जा रहा है। कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में पहली जीत के बाद तेज गेंदबाजों के कार्यभार को व्यवस्थित करने पर जोर दिया था जिसके बाद बुमराह को विश्राम देने का फैसला किया गया।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसका पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा। इसके बाद न्यू जीलैंड दौरे में 23 जनवरी से भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »