जापान के कोर्ट ने नेस वाडिया को सुनाई 2 साल की सजा

तोक्‍यो। जापान के एक एयरपोर्ट पर मार्च में 25 ग्राम ड्रग्स के साथ पकड़े गए नेस वाडिया को कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वाडिया जापान गए थे तब उन्हें एयरपोर्ट पर ड्रग्स रखने के कारण हिरासत में लिया गया था। नेस पर पूर्व गर्लफ्रेंड प्रीति जिंटा ने भी अपमानजनक शब्द कहने का आरोप लगाया था।
बिजनेसमैन और किंग्स इलेवन पंजाब के को-ओनर नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के अपराध में जापान की एक अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई है।
वाडिया पर इसी साल मार्च में जापान यात्रा के दौरान 25 ग्राम ड्रग्स रखने के कारण हिरासत में लिया गया था। हालांकि, वाडिया जापान से लौटने के बाद फिलहाल भारत में हैं।
फाइनैंशल टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ‘नेस वाडिया ने जापान में कुछ दिन हिरासत में भी बिताए थे। यह अवधि कितनी थी, यह फिलहाल पता नहीं चल सका है। जापान के सपोरो जिले की कोर्ट ने वाडिया को यह सजा सुनाई। हालांकि, यह सजा 5 साल तक के लिए स्थगित है।’ फिलहाल नेस वाडिया की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
डिटेंशन के बाद वाडिया भारत लौट आए और तब से अब तक वह जापान नहीं गए हैं। कारोबार की दुनिया में वाडिया ग्रुप का बड़ा नाम है। बॉम्बे डाइंग, बॉम्बे बर्मन ट्रेडिंग, बिस्कुट की ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज समेत गो एयरवेज भी इसी समूह का है। ग्रुप की कंपनियों की कुल संपत्ति 13.1 अरब डॉलर के करीब है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक वाडिया मार्च में जापान के होक्काइदो आईलैंड के एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास 25 ग्राम ड्रग्स मिली थी। नेस छुट्टियां बिताने जापान गए थे। इससे पहले 2014 में नेस वाडिया पर प्रीति जिंटा ने दुर्व्यवहार करने और अपशब्द कहने का आरोप लगाया था। नेस और प्रीति लंबे समय तक रिलेशनशिप में रह चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »