Gita Mahotsav में मंच पर एक साथ आए भागवत व कांग्रेस के जनार्दन द्विवेदी

नई द‍िल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद जनार्दन द्विवेदी ने आज रविवार को Gita Mahotsav कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा किया। जनार्दन द्विवेदी, मोहन भागवत, केंद्री मंत्री स्मृति ईरानी, राम मंदिर कार्यकर्ता साध्वी ऋतंभरा और अन्य आध्यात्मिक नेताओं के साथ अग्रिम पंक्ति में बैठे नजर आए। Gita Mahotsav कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शरीक हुए। यहांं कार्यक्रम लाल किला पर चल रहा है।

जनार्दन द्विवेदी काफी लंबे समय तक कांग्रेस महासचिव रहे

कांग्रेस नेता आरएसएस के खिलाफ खुलकर बोलते रहे, कई मौकों पर तो राहुल गांधी ने भी कहा है क‍ि कांग्रेस और आरएसएस के बीच विचारधारा की लड़ाई है ऐसे में जनार्दन द्विवेदी का भागवत के साथ मंच साझाा करना कांग्रेस के ल‍िए असहज हो सकता है।

जनार्दन द्विवेदी  काफी लंबे समय तक कांग्रेस महासचिव रहे हैं। यूपीए के दोनों कार्यकाल में जनार्दन द्विवेदी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के बाद सबसे कद्दावर नेताओं में से एक थे। द्विवेदी ने साल 2018 में अपनी इच्छा से रिटायरमेंट ले ली थी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ लगातार बोलते रहे हैं। आरएसएस के खिलाफ कथित टिप्पणियों को लेकर राहुल गांधी को कोर्ट के चक्कर काटने पड़े। उन्हें कोर्ट में भी पेश होना पड़ा लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी दिल्ली में आयोजित गीता महोत्सव कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करते हुए नजर आए।

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का भी स्वागत किया था।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »