जम्मू-कश्मीर जेल से 30 कैदी Agra jail में श‍िफ्ट

आगरा। विशेष विमान से जम्मू-कश्मीर जेल से 30 कैदी लाए गए ज‍िसके कारण Agra jail में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है ।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है, जम्मू कश्मीर से बेहद कड़ी सुरक्षा में 30 कैदी लाए गए ज‍िन्हें आगरा की केंद्रीय कारागार में शिफ्ट किया गया है। जम्मू-कश्मीर से इन सभी 30 कैदियों को कड़ी सुरक्षा में आगरा लाया गया है।

गुरुवार दोपहर जम्मू-कश्मीर से विशेष विमान 30 कैदियों को लेकर आगरा खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट से केंद्रीय कारागार तक वाहनों में कड़ी सुरक्षा के बीच कैदियों को लाया गया। पूरे रूट पर पुलिस फोर्स तैनात रहा।

जिन वाहनों में कैदी सवार थे, उन वाहनों की खिड़कियों को कपड़े से ढंका गया था। केंद्रीय कारागार की हाई सिक्योरिटी बैरक में इन कैदियों को बंद किया जाएगा। जेल के बाहर पीएसी के साथ स्वाट और पुलिस तैनात की गई है।

इन बंदियों की पहचान गुप्त रखी गई है। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के राजनैतिक हालात और वहां के अतिसंवेदनशील माहौल को देखते हुए इन बंदियों को वहां से हटाकर दूसरे राज्य की जेल भेजने का फैसला हुआ है। इसके तहत यूपी की आगरा सेंट्रल जेल चुनी गई है। कुछ और बंदियों को भी जल्द ही जम्मू-कश्मीर से यूपी भेजा जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से बड़ी संख्या में बंदियों को यूपी की जेलों में भेजा जाना था, लेकिन यहां पहले से ही जेलों में क्षमता से दोगुने बंदी है इसलिए जेल प्रशासन ने ज्यादा संख्या में बंदियों को लेने से मना कर दिया है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *