Jammu Kashmir पुलिस ने ड्यूटी के दौरान संतरियों के स्मार्टफोन पर रोक लगाई

नई दिल्‍ली। Jammu Kashmir पुलिस ने ड्यूटी के वक्त अपने संतरियों के स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। पुलिसकर्मियों के लगातार अपने स्मार्टफोन में व्यस्त रहने से घाटी में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। Jammu Kashmir के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सशस्त्र) ए. के. चौधरी की ओर से जारी बुधवार के आदेश में कहा गया कि इस तरह की प्रवृति से पुलिस की छवि खराब होती है और लोगों की निजी सुरक्षा के साथ भी समझौता होता है।

इसमें कहा गया है, ”पाया गया है कि संतरियों के ड्यूटी पर रहने के दौरान अधिकतर समय मोबाइल में खोये रहने की वजह से हाल में हथियार छीनने की घटनाएं हुई है और इस कारण ड्यूटी से समझौता होता है। ऐसी प्रवृति बढ़ रही है और राज्य में खासकर घाटी में हथियार छीनने या पुलिसकर्मियों को मार डालने की घटनाएं हुई।

आदेश में कहा गया कि इससे पुलिस की छवि को धक्का लगता है और लोगों की सुरक्षा से भी समझौता होता है। Jammu Kashmir के एडीजीपी ने कहा कि इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए किसी भी परिस्थिति में कार्य अवधि में कोई भी संतरी स्मार्टफोन नहीं रखेगा।

आदेश में कहा गया है कि सभी पहरेदारों, खासकर गार्ड ड्यूटी करने वालों को बुलेट प्रूफ परिधान पहनना होगा ओर अपने हथियारों को बेल्ट से सही तरीके से बांध कर रखना होगा।

गौरतलब है कि Jammu Kashmir में आतंकियों द्वारा पिछले दिनों छीने गये हथियारों में संतरियों की लापरवाही उजागर हुई थी। -एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »