जम्मू-कश्मीर: सीमा पर तनाव कम करने को सीएम महबूबा ने की अपील

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर तनाव को खत्म करने के लिए भावुक अपील की है। महबूबा ने कहा है कि सीमा पर खून की होली चल रही है। उन्होंने पीएम मोदी और पाकिस्तान से अपील की है कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए।
पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से लगातारा सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान की फायरिंग में अब तक 5 जवान शहीद हो चुके हैं जबकि 6 नागरिकों की भी मौत हुई है।
महबूबा ने नए पुलिस कॉन्स्टेबलों की पासिंग आउट परेड में शिरकत करते हुए ये बातें कहीं हैं। महबूबा ने कहा कि ‘हमारे बॉर्डर पर इस वक्त खुदा न खास्ता, एक तरह से खून की होली खेली जा रही है।
पीएम कहते हैं कि देश को विकास के रास्ते पर चलना चाहिए, लेकिन हमारे राज्य में इसका ठीक उल्टा हो रहा है।’
Hamare border pe iss waqt, khuda na khasta, ek tarah se khoon ki Holi chal rahi hai. Country is on path of developm… https://t.co/c4X0hOLoOB
— ANI (@ANI)
महबूबा ने कहा, ‘मैं पीएम और पाकिस्तान से अपील करती हूं, जम्मू और कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्ती का पुल बनाइए।’ गौरतलब है कि गुरुवार से लेकर अब तक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें बीएसएफ और सेना के 5 शहीद जवान भी शामिल हैं।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी के मुताबिक अखनूर से लेकर आरएस पुरा तक पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंधाधुंध गोलाबारी कर भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। रिहायशी इलाकों में की गई अंधाधुंध गोलाबारी में कई मवेशी भी मारे गए हैं।
बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि भारत ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के सात जवानों को मार गिराया है और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे पाकिस्तान की चार सीमा चौकियों को तबाह कर दिया।
-एजेंसी