जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना ने बड़ी कार्यवाही, पांच आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि शुक्रवार शाम को सेना को किलोरा में लश्कर कमांडर के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सेना ने इसके बाद हुई मुठभेड़ में कमांडर को मार गिराया था। मुठभेड़ स्थल पर ही शनिवार सुबह फायरिंग दोबारा शुरू हो गई जिसमें चार और आतंकियों का सेना ने मार गिराया। सुरक्षाबलों की इस कामयाबी पर राज्य के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर उन्हें शाबाशी दी है और इसे शांति के लिए अच्छा कदम बताया है।
सेना ने शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान लश्कर जिला कमांडर उमर मलिक को ढेर कर दिया था। शुक्रवार को मारे गए मलिक का शव बरामद कर लिया गया है। उसके पास से AK-47 बरामद की गई है।
सेना को एक आतंकी कमांडर के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना की हवाई फायरिंग के जवाब में आतंकियों ने सेना पर गोलियां चला दीं। माना जा रहा था कि गांव में सेना को कुछ और आतंकियों के छिपे होने का शक है, जिसे देखते हुए यहां के घरों की तलाशी ली गई। वहीं तनाव को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है।
मुठभेड़ में शनिवार सुबह मिली इस बड़ी कामयाबी पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने सेना की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर इसे शांति के लिए अच्छा बताया है। उधर, श्रीनगर की पंठा चौक से सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी ने दो संदिग्धों को दो ग्रेनेड के साथ धरा है। दोनों को जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »