जम्मू-कश्मीर के Handwara में सुरक्षाबलों ने की बड़ी आतंकी साजिश नाकाम

Handwara में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी भारी गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के Handwara में शुक्रवार शाम सुरक्षाकर्मियों ने अल-बद्र आतंकवादी संगठन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।
सूत्रों कि माने तो यह अपने साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। पुलिस और जांच एजेंसी अभी पूछताछ में जुटी हुई हैं।

जम्‍मूू कश्‍मीर के बड़गाम जिले के जागू अरिजाल इलाके और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने  तीन आतंकियों को मार गिराया। बड़गाम में एक जवान भी जख्मी हो गया। जिसके बाद मुठभेड़ स्थल से लेकर पांपोर तक विभिन्न जगहों पर पथराव व हिंसक झड़पें शुरू हो गईं है। सुरक्षाबल हिंसक तत्वों पर किसी तरह काबू पाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस बीच झड़पों में दो सुरक्षा कर्मियों समेत सात लोग जख्मी हो गए हैं।

जानकारी हो कि गुरूवार की सुबह सेना की 53 आरआर, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर जागू अरिजाल में तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए वहां से भागने का प्रयास किया। जवानों ने जवाबी फायर किया।

सुबह साढ़े छह बजे शुरू हुई यह मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली। जब आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद हुईं तो जवानों ने मुठभेड़स्थल की तलाशी ली तो उन्हें वहां दो शव मिले। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़स्थल से दो एसाल्ट रायफल व अन्य सामान बरामद किया। मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी भी घायल हुआ है। उसे श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

उत्तरी कश्मीर के Handwara के पोहरूपथ में नाका पार्टी पर हमला के बाद वीरवार की रात सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर के अनुसार, मारा गया आतंकी तहरीक उल मुजाहिदीन का बारामुला जिला कमांडर नसीर अहमद तेली था, जो तीन अक्तूबर को संगठन में शामिल हुआ था। हिंसा की आशंका में पूरे इलाके में पाबंदियां लगा दी गई थी।

इससे पहले 26 अगस्‍त 2018 को भी जम्मू कश्मीर के Handwara में आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया। सुरक्षाबलों ने अल बदर के चार आतंकियों को हथियार डालने पर मजबूर कर दिया। चारों आतंकी एलओसी पार करने की फिराक में थे लेकिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया। गोलीबारी के बाद सभी आतंकियों ने हाथ खड़े कर दिए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »