जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान नहीं चलेगा Operation All Out, गृह मंत्रालय ने दी ‘सशर्त’ मंजूरी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान Operation All Out अब नहीं चलेगा, इसकी गृह मंत्रालय ने दी ‘सशर्त’ मंजूरी दे दी है । केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षाबलों को निर्देश दिए हैं कि रमजान के महीने में जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन नहीं होगा।

गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को इस बारे में जानकारी दे दी है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यदि इस दौरान आतंकियों ने कोई हमला किया तो उसका माकूल जवाब दिया जाएगा। बता दें कि कश्मीर के शोपिंया, अनंतनाग, दक्षिण कश्मीर में पिछले महीने में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। इस दौरान A+ कैटगरी के आतंकियों को भी मारा गया है। जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने रमजान के दौरान ऑपरेशन न चलाने के लिए केंद्र से अनुरोध किया था।

गृह मंत्रालय के निर्देश के मुताबिक, ‘केंद्र ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को रमजान के महीने में Operation All Out नहीं चलाने निर्देश दिया है, हालांकि हमला होने की स्थिति में आमजन की सुरक्षा के लिए सेना के पास जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार होगा। ‘

पिछले एक महीने सेना ने Operation All Out चलाकर  कई आतंकवादियों को मार गिराया है। भारतीय सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ दी है।

आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर बीजेपी प्रभारी राम माधव ने रमजान के महीने में युद्धविराम के मुद्दे पर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि रमजान के महीने में आतंकवादी खुद ही आतंक क्यों नहीं बंद कर देते। राम माधव ने इस दौरान स्पष्ट कहा, “आतंकवादियों पर कोई रहम नहीं। जब तक आतंकवादी आतंक फैलाएंगे, सुरक्षा बल अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे।”

ऐसे में रमजान के लिए किया गया केंद्र का यह फैसला कहीं ना कहीं आतंकियों के खिलाफ Operation All Out चलाने वालीी सेना और सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई में एक तरह से बाधा का काम करेगा। जानकार इस फैसले को सेना का हौंसला गिराने वाला करार दे रहे हैंं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »