जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, पत्थरबाज बने बाधा

Jammu and Kashmir: encounter between militants and security forces, stone-made obstacles
जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, पत्थरबाज बने बाधा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक शख्स के मारे जाने और 8 के घायल होने की खबर है। बडगाम के चदूरा इलाके में 2 आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके में सुबह में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सुरक्षाबलों को इस मुठभेड़ में दो तरफ से चुनौती का सामना करना पड़ा। एक तरफ आतंकवादी थे, तो दूसरी तरफ आतंकियों से सहानुभूति रखने वाले पत्थरबाज लोग। ये लोग मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों की कार्यवाही में बाधा डालने की कोशिश करते रहे।
One person killed in security forces’ action against stone- pelting protesters near encounter site in #Budgam.
—Press Trust of India (@PTI_News) March 28, 2017
सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबल जैसे ही आतंकियों के छिपने के ठिकाने के पास पहुंचे, तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। इस बीच कुछ स्थानीय लोगों ने आतंकियों के समर्थन में नारेबाजी और पथराव किया, जिसके बाद सुरक्षाबलों की फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह पत्थरबाजी करने वाले लोग पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्यवाही में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि एक प्रदर्शनकारी को गर्दन में गोली लगी और अस्पताल ले जाते वक्त उसकी रास्ते में ही मौत हो गई।
अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को पेलेट गन और आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े, इसमें 4 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *