जमात-ए-इस्लामी हिंद ने एसपी-बीएसपी-आरएलडी के लिए वोट मांगे

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पूर्व यूपी में जमात-ए-इस्लामी हिंद ने मुस्लिमों से एसपी-बीएसपी और आरएलडी के उम्मीदवारों को वोट करने की अपील की है। गुरुवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान की पूर्व संध्या पर जमात-ए-इस्लामी हिंद ने मुस्लिम मतदाताओं को संबोधित करते हुए पत्र जारी किया कि वे मतदान करने जाएं तो ‘सेकुलर पार्टियों’ को अपना समर्थन दें। इस अपील को बीजेपी और उसकी सहयोगी दलों के खिलाफ माना जा रहा है।
जमात-ए-इस्लामी हिंद की इस अपील पर माहौल भी गरमा गया है। बीजेपी के संजीव बालियान ने कहा कि जमात-ए-इस्लामी हिंद जैसे संगठन धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इन लोगों पर तो प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। संजीव बालियान मुजफ्फरनगर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं, जहां आरएलडी चीफ अजित सिंह मैदान में हैं।
जमात-ए-इस्लामी ने देश के तमाम राज्यों में कांग्रेस और अन्य ऐसे तमाम दलों को वोट देने की अपील की है, जो बीजेपी को अपनी-अपनी सीट पर कड़ी टक्कर दे रहे हों। जमात-ए-इस्लामी हिंद की सेंट्रल यूनिट ने मुस्लिमों से ऐसे उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की है, जो गैर-सांप्रदायिक हों और सद्भाव को बढ़ाने का काम करें। इसके अलावा राज्य यूनिट्स ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील की है कि वे ऐसे कैंडिडेट्स, पार्टियों और गठबंधनों को मतदान करें, जो विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ हैं।
जमात-ए-इस्लामी हिंद की यूपी इकाई के प्रेजीडेंट मोहम्मद नईम ने बताया, ‘हमने सभी मुस्लिमों से सेकुलर पार्टियों को वोट देने की अपील की है। यूपी में क्योंकि एसपी और बीएसपी का गठबंधन मजबूत स्थिति में दिख रहा है, इसलिए हमने यहां उनके कैंडिडेट्स को ही समर्थन करने की अपील की है।’ नईम ने कहा कि एसपी-बीएसपी के अलावा कांग्रेस भी कई सीटों पर मजबूत है और हमने उसे भी ऐसी जगहों पर वोट देने की अपील की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »