NPA पर बोले जेटली: UPA सरकार के कर्मों का ब्‍याज चुका रही है मोदी सरकार

Jaitley said on NPA: Modi government of deeds paying interest on UPA government
NPA पर बोले जेटली: UPA सरकार के कर्मों का ब्‍याज चुका रही है मोदी सरकार

नई दिल्‍ली। NPA के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए वित्त मंत्री अरुण जेतली ने आरोप लगाया कि ज्यादातार एनपीए बड़ी कंपनियों के हैं जो संप्रग की देन हैं। यह विरासत में मिले हैं और UPA सरकार के कर्मों का वर्तमान सरकार ब्याज अदा कर रही है।
वर्ष 2017-18 के केंद्रीय बजट पर लोकसभा में चर्चा का जवाब देते हुए जेतली ने गैर निष्पादित आस्तियां (एनपीए) पर कहा कि इसका कारण कांग्रेस नीत संप्रग सरकार द्वारा बैंकों का ‘अति प्रबंधन’ है और यह संप्रग की देन है जो हमें विरासत में मिली है। हम उन पर ब्याज अदा कर रहे हैं।
कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लगाया था आरोप
जब कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने राजग सरकार में बैंक प्रबंधन में समस्या की बात कही तो जेतली ने कहा कि समस्या हमारे बैंक प्रबंधन में नहीं, आपके बैंकों के ‘अति प्रबंधन’ की वजह से है।
उन्होंने कहा कि 26 मई, 2014 को राजग सरकार के सत्ता में आने के बाद से किसी भी कारोबारी को एक रुपया भी बैंक से फायदा नहीं पहुंचाया गया।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वर्तमान केंद्र सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं कि वह कारोबारी घरानों को फायदा पहुंचा रही है।
उन्होंने कहा कि आपका आरोप तो ऐसा है कि आपके पाप को हम नहीं सुधार रहे हैं जबकि आपके कर्मो पर हम ब्याज दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो दस्तावेज सामने आए हैं, उससे स्पष्ट होता है कि ये ऋण नार्थ ब्लॉक के हस्तक्षेप पर दिए गए और संबंधित बैंक अधिकारियों को इसका अब भुगतान करना पड़ रहा है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *